पंजाब पुलिस ने खूनदान कैंप लगाकर मनाया स्वतंत्रता दिवस

Spread the love

चण्डीगढ़, 17 अगस्त। ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत 75वें स्वतंत्रता दिवस के चल रहे जश्नों के हिस्से के तौर पर 82वीं और 13वीं बटालियन, पंजाब पुलिस की पंजाब आर्म्ड पुलिस (पीएपी) ने पी.जी.आई. चण्डीगढ़ के सहयोग से मंगलवार को यहाँ खूनदान कैंप लगाया। इस अवसर पर 100 से अधिक पुलिस कर्मियों ने नाम दर्ज करवाए और खूनदान किया।
कैंप का उद्घाटन 82वीं बटालियन पीएपी के कमांडंट गुरमीत सिंह चौहान ने किया। इस अवसर पर 13वीं बटालियन पी.ए.पी के कमांडंट जतिन्दर सिंह खहरा, बटालियन के मैडीकल अफ़सर डॉः मोनिका सी. अरोड़ा और डॉः लखविन्दर कौर, डी.एस.पी. गुरविन्दर सिंह और डी.एस.पी. मनदीप कौर भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर बटालियन के गज़टिड अधिकारियों सहित सभी कर्मचारियों और सी.आई.एस.एफ. के जवानों ने हिस्सा लिया और खूनदान किया।
डॉः मोनिका और पी.जी.आई. के डॉक्टरों की टीम ने भविष्य में ऐसे कैंपों की ज़रूरत पर ज़ोर दिया ताकि समाज में इस नेक कार्य के द्वारा लोगों को ख़ासकर थैलेसीमिक, गर्भवती महिलाओं, ब्लड कैंसर के मरीज़ों जिनको लगातार ख़ून चढ़ाने की ज़रूरत होती है, को ख़ून देकर मानवता की सेवा की जा सके।
पी.जी.आई. के ब्लड ट्रांसफ्यूजन यूनिट की टीम ने खूनदान कैंप के इस कदम की सराहना की क्योंकि जरूरतमंद मरीज़ों के लिए हमेशा नाजुक समय में ख़ून की कमी रहती है और ऐसे हार्दिक प्रयासों के द्वारा न सिर्फ़ सप्लाई में तेज़ी आयेगी बल्कि देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उत्सव मनाने का यह सबसे बढ़िया ढंग भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *