मान सरकार द्वारा मलोट के सिवरेज सिस्टम को फिर से सुरजीत करने के लिए 35.20 करोड़ के प्रोजैक्ट की मंजूरी: डा. बलजीत कौर

मान सरकार द्वारा मलोट के सिवरेज सिस्टम को फिर से सुरजीत करने के लिए 35.20 करोड़ के प्रोजैक्ट की मंजूरी: डा. बलजीत कौर
Spread the love

चंडीगढ़, 17 जनवरी। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों की भलाई के लिए लगातार यत्नशील है। इसी लड़ी के अंतर्गत पंजाब सरकार की तरफ से मलोट के सिवरेज सिस्टम को फिर से सुरजीत करने के लिए 35.20 करोड़ के प्रोजैक्ट की मंजूरी दी गई है।
सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री ने बताया कि हर पब्लिक मीटिंग में लोगों की मुख्य माँग सिवरेज समस्या हल करने की होती थी। पिछले 8 साल से मलोट के निवासी सिवरेज का कष्ट झेल रहे थे। सभी मोटरें ख़राब थीं और बेकार हो चुकी थीं। डिस्पोज़ल पर जरनेटर नहीं थे। शहर के मुख्य वार्ड 19, 25, 26, 27 का सीवर और फाजिल्का रोड का मैन सिवरेज ख़राब हो चुका था और सिवरेज लोगों की मुख्य मुश्किल बन चुकी थी।
डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि पंजाब सरकार लोगों की सरकार है। लोगों की माँग के मद्देनज़र मलोट के सिवरेज सिस्टम को फिर से सुरजीत करने के लिए 35.20 करोड़ की राशि का प्रोजैक्ट सरकार की तरफ पास कर दिया गया है और इसी वित्तीय वर्ष में करीब 9 करोड़ की राशि के टैंडर अधीन काम आरंभ कर दिया जायेगा। जिससे सभी डिस्पोज़ल और नयी मशीनरी के साथ-साथ पावर कट के समय पर जनरेटर का इंतज़ाम भी किया जायेगा।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि शहर के मुख्य वार्ड 19, 25, 26, 27 के निवासियों को सिवरेज समस्या से निजात मिल जायेगी और वार्ड 17 के छप्पड़ और मोटर का प्रबंध अलग तौर पर किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *