भगवान वाल्मीकि जयंती शोभायात्रा के लिए हुआ पदाधिकारियों का ऐलान

Spread the love

चंडीगढ़, 30 सितंबर। भगवान वाल्मीकि जयंती शोभा यात्रा का आयोजन 17 अक्टूबर को किया जा रहा है। शोभा यात्रा को लेकर शहर में तैयारियां जोरों पर है। बुधवार को सेक्टर-49 में शोभा यात्रा कमेटी की एक बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में कमेटी के चेयरमैन प्रेमपाल चौहान मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने कई पदाधिकारियों की घोषणा की। इस मौके पर प्रदीप सिंह बिडला को वाइस चेयरमैन नियुक्त किया गया। उनके अलावा रमेशचंद्र को मुख्य महासचिव, जयपाल बागड़ी व योगेंद्र को महासचिव, आदित्य, नानूराम, अनोखे लाल, वीरू गहलोत, रोहित पारचा को सचिव और माया को कमेटी की महिला विंग में उपाध्यक्ष चुना गया।
कमेटी के चेयरमैन प्रेमपाल चौहान ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना करते हुए शोभायात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि शोभायात्रा में भगवान वाल्मीकि के जीवन पर आधारित सुंदर झांकियां निकाली जाएंगी। शोभायात्रा में भगवान वाल्मीकि के भजनों का दौर निरंतर चलेगा। शोभायात्रा के दौरान विभिन्न संस्थाओं की तरफ से लंगर लगाकर तथा पुष्पवर्षा करके भव्य स्वागत किया जाएगा।
बैठक में कांग्रेस के एससी सेल के चेयरमैन धर्मवीर, प्रधान जगनराम, रमेश छाछर और उत्तर भारत अनुसूचित जाति-जनजाति भलाई संगठन के अध्यक्ष प्रेमनाथ शम्मी भी मौजूद थे। शम्मी ने कहा कि पूर्व जस्टिस त्रिलोक सिंह चौहान भी शोभा यात्रा में भगवान वाल्मीकि का आर्शीवाद लेने पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *