राष्ट्र निर्माण में अध्यापक की व्यापक भूमिका पर प्रकाश डाला गया

Spread the love

चंडीगढ़, 30 अप्रैल। अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ चण्डीगढ (विद्यालय) के परिचय वर्ग को अखिल भारतीय संगठन मंत्री महेन्द्र कपूर ने सम्बोधित किया। इस मौके पर अखिल भारतीय सचिव पवन मिश्रा चण्डीगढ प्रान्त के संयोजक डॉ. धर्मेन्द्र शास्त्री एवं सह संयोजक संजय कुमार रुहेला उपस्थित रहे।
परिचय बैठक में महेन्द्र कपूर ने संगठन के उद्देश्यों पर विस्तार से चर्चा की। राष्ट्र निर्माण में अध्यापक की व्यापक भूमिका पर प्रकाश डाला गया। अध्यापकों की समस्याओं पर विशेष सत्र हुआ जिसमें केन्द्रीय सेवा नियमों के तहत होने वाले फायदे और नुकसान पर बात की गई। सभी रेग्युलर टीचर्स, कॉन्ट्रेक्ट टीचर्स , एस एस ए टीचर्स, गेस्ट टीचर्स, कम्प्यूटर टीचर्स, लैब अटेंडेंट्स, एसटी टीचर्स, सीआरसी/यूआरसी, एनटीटी इनटर्न्स आदि के सभी मामलों पर चर्चा की गई और अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ चण्डीगढ के माध्यम से जल्द हल करने पर चर्चा की गई। संगठन के प्रसार के लिए सदस्यता अभियान तेज करने पर भी बात की गई। प्रत्येक क्लस्टर के एक्टिव कार्यकर्ता को क्लस्टर प्रमुख बनाकर सदस्यता अभियान 31 मई तक पूरा किया जाएगा।
डॉक्टर धर्मेन्द्र ने संगठन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और बैठक में उपस्थित अध्यापकों का स्वागत किया । डॉक्टर विष्णु पाण्डेय ने कॉन्ट्रेक्ट प्रणाली पर कड़ी चिन्ता जाहिर की । प्रोफेसर डॉक्टर लखबीर सिंह ने भी संगठन की भूमिका पर बात की । बैठक में प्रोफेसर डॉक्टर लखबीर सिंह, डॉक्टर विष्णु पाण्डेय, दिनेश कुमार आचार्य, डॉक्टर राजकुमार, नरेश कुमार, डॉक्टर पियूष अग्रवाल, सुधीर गोयल , आनन्द रावत, रजनी तनेजा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे । बैठक में असंख्य टीचर्स भाग लेने पहुंचे। मंच संचालन महासंघ के सह संयोजक संजय रुहेला ने किया और अन्त में वरिष्ठ सदस्य व प्रवक्ता डॉक्टर राजकुमार शांडिल्य ने बैठक में आए हुए सभी सदस्यों का आभार प्रकट किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *