भगवंत मान सरकार द्वारा राज्य के नौजवानों को रोज़गार देने के लिए सरकारी भर्ती में और तेज़ी लाई जायेगी: कुलदीप सिंह धालीवाल

भगवंत मान सरकार द्वारा राज्य के नौजवानों को रोज़गार देने के लिए सरकारी भर्ती में और तेज़ी लाई जायेगी: कुलदीप सिंह धालीवाल
Spread the love

चंडीगढ़/एस. ए. एस नगर, 8 अगस्त। राज्य की भगवंत मान सरकार द्वारा बेरोजगार नौजवानों को उनकी योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां प्रदान करने के लिए सभी विभागों में तेज़ी लाने के हुक्म मुख्यमंत्री द्वारा जारी किये गए हैं। आज यहाँ विकास भवन में ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने 43 नवनियुक्त ड्राफ्टमैनों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के मौके पर कहा कि पहली सरकारों की लापरवाही और भाई-भतीजावाद के कारण राज्य के होनहार नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ नहीं मिल सकीं। उन्होंने कहा कि जिस कारण आम लोगों को सरकारी सेवाएं प्रदान करने में काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और नौजवान बेरोज़गारी के आलम में से गुज़र रहे हैं।
कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से आम लोगों को बढ़िया सरकारी सेवाएं प्रदान करने के लिए बहुत तेज़ी से सरकारी विभागों में खाली पद भरने की कार्यवाही चल रही है और हर विभाग में पूरे सामर्थ्य अनुसार खाली पद जल्द से जल्द भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि कई विभागों की खाली पदों की भर्ती में कानूनी अड़चनों को भी माहिरों की राय लेकर दूर किया जा रहा है।
ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से सभी भर्तियां मेरिट के आधार पर अकादमिक योग्यता अनुसार बिना किसी भेदभाव के भरी जाएंगी। इससे पहले नव-नियुक्त 43 ड्राफ्टसमैनों को बधाई देते हुये कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि ईमानदारी और सेवा भावना से अपनी ड्यूटी निभाएं जिससे लोगों को जल्द से जल्द सरकारी सेवाएं मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *