विश्वास फाउंडेशन ने लगाया पीजीआई चंडीगढ़ में पौधों का लंगर

विश्वास फाउंडेशन ने लगाया पीजीआई चंडीगढ़ में पौधों का लंगर
Spread the love

चंडीगढ़ 4 अगस्त। विश्वास फाउंडेशन द्वारा विश्वास जगत की महान देवी सती साध्वी बहन कृष्णामूर्ति विश्वास जी की जयंती के उपलक्ष्य पर 3 अगस्त से 9 अगस्त तक मनाये जा रहे सेवा कार्यों को आगे बढ़ाते हुए आज पीजीआई चंडीगढ़ के डाक्टरों, स्टाफ व आने जाने वाले लोगों को 1500 पौधे बांटे गए। यह पौधे पीजीआई के भार्गव ऑडिटोरीअम के बाहर बांटे गए।
विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि मकसद हरियाली के प्रति समाज में जागरुकता बढ़ाना और पर्यावरण संतुलन में योगदान देना है। इससे प्रदूषण कम करने में तो मदद मिलेगी ही, वातावरण में आक्सीज़न की मात्रा भी बढ़ेगी। इसके पीछे सोच यही है कि हरियाली को बढ़ावा देने के लिए समाज में जागरुकता लाई जाए।
विश्वास फाउंडेशन चाहता है कि बरसात के मौसम से पहले ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जाएं जो आगे चलकर बड़े और घने वृक्ष बनें। इनमें 8 तरह की किसम के पौधे बांटे गए जिसमें की जामुन, अमरूद, इमली, कड़ी पत्ता, सहजन, आंवला, बेर, शीशम व नीम थे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को फायदा मिल सके।
इस अवसर पर विश्वास फाउंडेशन से साध्वी शक्ति विश्वास, ऋषि प्रभु विश्वास, साध्वी प्रीति विश्वास, सोमनाथ राणा, कंचन राणा, बिट्टू राणा, नुपूर राणा, सुदेश भल्ला, संजीव भल्ला, अविनाश शर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *