नशों के विरुद्ध विशेष मुहिम: पंजाब पुलिस ने सप्ताह भर चली मुहिम दौरान 855 नशा तस्कर /सप्लायर किए गिरफ्तार

चंडीगढ़, 4 मार्च । नशों के ख़ात्मे के लिए शुरू की गई सप्ताह भर चलने वाली विशेष मुहिम के अंतर्गत पंजाब पुलिस ने राज्यभर में से 855 नशा तस्करों /सप्लायरों को गिरफ़्तार करके एनडीपीएस एक्ट अधीन 672 एफआईआर दर्ज की हैं। यह मुहिम 25 फरवरी, 2021 को शुरू हुई थी।
पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) पंजाब दिनकर गुप्ता ने प्रैस बयान के द्वारा जानकारी देते हुए कहा गया कि इस मुहिम के अंतर्गत पुलिस ने राज्यभर में नशों से प्रभावित इलाकों में नाकाबंदी, तलाशी मुहिम और संवेदनशील स्थानों पर नाके लगाकर 16 किलो हेरोइन, 35 किलो अफ़ीम, 46 किलो गाँजा, 12 क्विंटल भुक्की और 4.61 लाख नशीली गोलियाँ /कैप्सूल समेत अन्य नशे भी बरामद किये हैं।
उन्होंने बताया कि इस मुहिम दौरान पुलिस ने नशा तस्करों /सप्लायरों द्वारा गैरकानूनी ढंग से बनाई 9.66 करोड़ रुपए की सम्पत्ति ज़ब्त करने के लिए 18 प्रस्ताव तैयार किये हैं। डीजीपी ने बताया कि पुलिस ने एनडीपीएस मामलों के 34 घोषित अपराधियों (पीओज़) को भी गिरफ़्तार किया।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की नशों के विरुद्ध शून्य सहनशीलता नीति के अंतर्गत पंजाब पुलिस राज्य में से नशों के ख़ात्मे के लिए वचनबद्ध है।
इस दौरान पंजाब पुलिस की तरफ से राज्य में नशों की समस्या पर काबू पाने के लिए समय-समय पर व्यापक अभियान चलाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *