मुख्यमंत्री चन्नी ने जिला परिषद सदस्यों, पंचायत समिति सदस्यों एवं सरपंचों के साथ की मीटिंग

Spread the love

मोरिंडा, 11 दिसंबर। मुख्यमंत्री पंजाब स. चरणजीत सिंह चन्नी ने आज अपने आवास गांव ढोलण माजरा में ब्लॉक चमकौर साहिब के जिला परिषद सदस्यों, पंचायत समिति सदस्यों, सरपंचों, पंचों और काउंसलर के साथ बैठक की।
इस बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा गाँवों के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी, जिसके लिए वह पंचायतों को प्रत्यक्ष रूप से मिल रहे हैं और सभी पंचायतों की माँगों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने पंचायतों को कहा कि शुरू किए गए विकास कार्यों को युद्ध स्तर पर मुकम्मल किया जाए, जिससे अगले पड़ाव के अन्य कार्य भी जल्द शुरू किए जा सकें।
उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा लगाया गया मोर्चा सफल हो गया है, पंजाब के लोगों ने, किसानों ने, पंजाब सरकार ने, हर तरह का योगदान इस मोर्चे में दिया है। किसान मोर्चा ख़त्म कर घर वापस आ रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा किसानों के स्वागत के लिए जगह-जगह पर स्वागत द्वार लगाकर किसानों का स्वागत किया जा रहा है।
उन्होंने यह भी कहा कि किसान संगठनों द्वारा उठाई गई 18 माँगों में से ज़्यादातर माँगों को स्वीकृत कर लिया गया है, जिस सम्बन्धी नोटीफिकेशन जारी किए जा रहे हैं।
उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार किसानों का सारा कजऱ् माफ करना चाहती है और दो लाख तक का कजऱ् माफ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मेरी ओर से प्रधानमंत्री को एक चि_ी भी लिखी गई है जिसमें किसानों से जो कर वसूला जाता है उसमें केंद्र सरकार को भी हिस्सा जाता है। इसलिए केंद्र सरकार, पंजाब सरकार के साथ एक नीति बनाए, जिसके अंतर्गत किसानों को कर्जे से मुक्त किया जा सके।
मुख्यमंत्री पंजाब जी द्वारा किसान मोर्चे के अधिकारियों को बधाई दी गई और धन्यवाद भी किया गया। उन्होंने कहा पंजाब सरकार गरीब लोगों के आर्थिक स्तर को ऊँचा उठाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके लिए अन्य ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *