डॉ. चरणजीत सिंह परूथी ने पंजाब मैडीकल कौंसिल के प्रधान का पद संभाला

Spread the love

चंडीगढ़, 6 दिसम्बर। उत्तरी भारत के दिल के रोगों के माहिर डॉक्टर चरणजीत सिंह परूथी ने आज एक सादे परन्तु प्रभावशाली समागम के दौरान पंजाब मैडीकल कौंसिल के प्रधान के तौर पर पद संभाल लिया है।
डॉक्टरी शिक्षा और अनुसंधान भवन में पद संभालने के बाद डॉ. परूथी ने यह ज़िम्मेदारी देने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और डॉक्टरी शिक्षा और अनुसंधान मंत्री डॉ. राज कुमार वेरका का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि वह मैडीकल क्षेत्र में हासिल किये तजुर्बे को मैडीकल कौंसिल के कामों को अमल में लाने के लिए इस्तेमाल करेंगे और यह नयी ज़िम्मेदारी ईमानदारी और पूरे समर्पण से निभाएंगे। उन्होंने कहा कि वह डॉक्टरी पेशे में उच्च मूल्यों को कायम रखनें की आकांक्षा रखते हैं और इस दिशा की तरफ लगातार काम करते रहेंगे। उन्होेंने कहा पंजाब सरकार की तरफ से उनको सौंपी इस नयी ज़िम्मेदारी पर खरा उतरने की हर कोशिश करेंगे।
गौरतलब है कि 2दिसंबर 1953 को लुधियाना जिले के जगराओं में जन्मे डा. परूथी ने सरकारी मैडीकल कालेज अमृतसर से 1977 में एम.बी.बी.एस. करने के बाद इसी अदारे से 1983 में एम.डी. मेडिसिन की डिग्री की। उन्होंने कार्डीओलाजी में फैलोशिप भी हासिल की। पढ़ाई के बाद डा. परूथी ने अलग अलग मैडीकल संस्थाओं में ज़िम्मेदारी निभाई और इस क्षेत्र में बड़ा यश अर्जित किया। उन्होंने अनेकों राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कान्फ़्रेंसों में भाग लिया। 1995 में उन्होंने बी.बी.सी. हार्ट केयर परूथी अस्पताल जालंधर के नाम से उत्तरी भारत का पहला ओपन हार्ट सर्ज़री सैंटर खोला। वह इसके चेयरमैन-कम-डायरेक्टर हैं। इस समय पर वह कैपीटोल अस्पताल जालंधर के चेयरमैन भी हैं।
इस मौके पर मेडिकल शिक्षा और अनुसंधान विभाग के सीनियर अधिकारियों के अलावा आई.एम.ए के राष्ट्रीय उप प्रधान डा.नवजोत दहिया, डॉ. अवनीश कुमार, डी.आर.एम.ई.पंजाब और अन्य पीएससी मेंबर जिनमें डॉ. गिरीश साहनी, मीत प्रधान डा. मनोज कुमार सोबती, डॉ. जैसमीन कौर, डॉ. सुरिन्दरपाल सिंह, डॉ. विजै कुमार, डॉ. कर्मवीर गोयल, डॉ. अमरबीर सिंह, डॉ. प्रितपाल सिंह, डॉ. भगवंत सिंह, डॉ. अशोक उप्पल, डॉ. अकाश दीप अग्रवाल, रजिस्ट्रार, श्री वरिन्दर सूद ओ.एस.डी वरिन्दर सूद भी उपस्थित थे।
परिवार और दोस्तों के अलावा डॉ. अनेजा ( चमड़ी रोगों के माहिर), डॉ. हरनूर परूथी (कार्डीओलाजिस्ट और डायरैक्टर कैपीटोल अस्पताल), जी. एस. सिआल (सी. ए. और ट्रस्टी अजीत समाचार) जतिन्दर पाल परूथी (चेयरमैन गलैकसी आटोजोन) ढींडसा और करन लाली भी प्रधान के साथ मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *