एसएसपी कपूरथला ने मोबाइल स्नेचिंग गिरोह को पकड़ने वाली बहादुर लड़की को किया सम्मानित

कपूरथला, 26 नवंबर। गुरविंदर कौर की वीरता के चलते शुक्रवार को कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी अनुमंडल में मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों को गिरफ्तार किया गया, जिन्होंने उनकी मां का मोबाइल फोन छीन लिया हैं, कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस कप्तान कैप्टन हरकमलप्रीत सिंह खख ने शुक्रवार को इस बहादुर लड़की को प्रशंसा पत्र के साथ सम्मानित किया।
खख ने गुरविंदर कौर को उसके माता-पिता के साथ कपूरथला में एसएसपी के कार्यालय में चाय के लिए आमंत्रित किया और उनकी बहादुरी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि गुरविंदर ने अन्य लड़कियों के लिए आदर्श बनकर समाज का मान बढ़ाया है।
एसएसपी ने बताया कि घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है और सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। सतरंगारा गांव में बच्ची की मां अपने घर के बाहर बैठी थी तभी दो नकाबपोश युवक आए और उसकी मां का मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गए. जब उसकी मां ने सुल्तानपुर लोधी थाने में घटना की सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची और कैमरे की रिकॉर्डिंग चेक की और तलाशी शुरू की थी ।
गुरविंदर कौर ने घर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज चेक किया। गुरविंदर कौर ने बताया कि उनके भतीजे को फोन आया कि लुटेरे सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुल्तानपुर लोधी के बाहर खड़े हैं. जैसे ही वह स्कूल के पास मौके पर पहुंची, लुटेरे भाग गए और बाद में श्री हट साहिब के पास एक लड़की ने उन्हें पकड़ लिया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उनकी पहचान जसविंदर सिंह निवासी ग्रामीण चंडीगढ़ कॉलोनी और जस्सी निवासी लोहियां खास, जालंधर के रूप में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *