पटाखा मार्किट लगाने के कारण कपूरथला में भिड़े अकाली व कांग्रेसी, मामला गरमाया

Spread the love

कपूरथला, 27 अक्टूबर। कपूरथला में एक धार्मिक स्थान के नजदीक पटाखे लगाने को लेकर अकाली तथा कांग्रेसी नेताओं के बीच झड़प होने का समाचार प्राप्त हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हुई झड़प में दोनों पक्षों के 2 लोग घायल भी हुए हैं। जिनका उपचार सिविल अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में करवाने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है। फ़िलहाल दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे है। दूसरी तरफ घटना की सूचना के बाद सिटी थाना पुलिस मांमले की जांच में जुट गई है और दोनों पक्षों से पूछताछ की जा रही है।
एक पक्ष के घायल अकाली नेता अवि राजपूत ने बताया कि शहर के ऐतहासिक धार्मिक परिसर तथा रिहायशी क्षेत्र के नजदीक लगाई जाने वाली पटाखा मार्केट को लेकर उन्होंने आदित्य उप्पल कमिश्नर नगर निगम को एक शिकायत पत्र दिया था और पटाखा मार्किट को वहा से तब्दील करने की मांग की थी। लेकिन कुछ कांग्रेसी नेता जबरन उक्त स्थान पर पटाखा बेचने के लिए दुकानें लगा रहे थे जिसको लेकर उन्होंने उन्हें मना किया और प्रशासन तक अपनी आवाज पहुँचाने के लिए फेसबुक पर लाइव होकर उक्त स्थान पर पटाखे ना लगाने को लेकर गुहार लगाई। इसी दौरान कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के खासम खास पार्षद नरेंद्र सिंह मंसू सहित 10 – 15 युवक आए और उससे मारपीट करने लगे। जिसमे उनको चोटिल किया गया और इसी दौरान नरेंद्र सिंह मंसू तथा एक अन्य युवक ने रिवाल्वर दिखाकर उसे धमकाया।
दूसरी तरफ कांग्रेसी नेता तथा पार्षद नरेंद्र सिंह मंसू ने अकाली नेता अवि राजपूत पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह पटाखा मार्केट में लगने वाली दुकानों के दुकानदारों से गुंडा टैक्स की मांग कर रहा था। जिसको लेकर आपसी विवाद हुआ और उसने पलविंदर सिंह नामक युवक को घायल कर दिया, जिसको इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
दोनों पक्षों की तरफ से एमएलआर कटवाने के बाद और घटना की सुचना मिलने के बाद सिटी थाना प्रभारी गौरव धीर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने के साथ साथ कई तथ्यों पर पुछताछ भी की जा रही है। वीरवार को दोनों शिकायतकर्ताओं को थाना में बुलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *