चंडीगढ़ केंद्रीय रामलीला महासभा ने आयोजित करवाई शहर की विभिन्न रामलीलाओं के बीच बेहतर दृश्य को लेकर प्रतियोगिताएं

चंडीगढ़, 19 अक्टूबर। चंडीगढ़ केंद्रीय रामलीला महासभा द्वारा शहर की विभिन्न रामलीलाओं के बीच रामलीला मंचन के बेहतरीन दृश्य पर प्रतियोगिता का सोमवार देर रात को सेक्टर 46 के रामलीला मैदान में आयोजन किया गया। जिसमें सेक्टर 8 की सूर्यवंशी रंगमंच ने ओवरऑल परफॉर्मेंस के लिए प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जबकि दूसरे स्थान पर उत्तराखंड कला मंच तथा तीसरे स्थान पर श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी रही, जिन्हें पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर चंडीगढ़ केंद्रीय रामलीला महासभा के चेयरमैन भूपिंदर शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता से पूर्व शहर की रामलीला कमेटियों को प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया था जिसमें विभिन्न रामलीला कमेटियों ने अपना उत्साह दिखाया था। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में जज के रूप में शहर के प्रतिष्ठित जनों में राजेश चौहान, सन्नी संधू तथा राजीव मेहता थे, जिन्हें सही चुनाव का ज्ञान था और वे रामलीलाओं में अभिनय कर चुके थे और थियेटर आर्टिस्ट भी हैं।
उन्होंने कहा कि रामलीला मंचन के बेहतरीन दृश्य में पुरस्कार को विभिन्न श्रेणियों में विभाजित किया गया था जिसमें बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर, बेस्ट कॉस्टयूम और मेकअप, स्क्रिप्ट राइटर, स्टेज सेटअप, बेस्ट एक्टर शामिल था। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन करवाने का उद्देश्य कलाकारों की प्रतिभा को और अधिक निखारना था जिससे उनके अंदर आत्मविश्वास पैदा हो और वे उच्च कोटि के मंच पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर सके। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन वे भविष्य में करते रहेंगे।
इस अवसर पर चंडीगढ़ केंद्रीय रामलीला महासभा के चेयरमैन भूपिंदर शर्मा के साथ महासभा के प्रधान विक्रम सिंह बिष्ट, वरिष्ठ उप प्रधान नरेश तिवारी, उपप्रधान धर्मपाल  बंसल, महासचिव ज्योति शर्मा, सचिव अमित बिडला, कोषाध्यक्ष रणवीर सिंह, कोष निरीक्षक कुलदीप सिंह, संगठन सचिव जसपाल सिंह, राधे मेहरा, नितिन, दरबान सिंह नेगी तथा सलाहकार सोहन सिंह गुसाईं, भगवान सिंह रावत, रधुवीर सिंह खरोला, व्रजमोहन कोदबी, विजस गोयल, लवकिशोर अग्रवाल तथा अरविंद त्यागी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.