सेक्टर 25 में आयोजित रक्तदान शिविर में 40 लोगों ने किया रक्तदान

चंडीगढ़ 18 सितंबर। विश्वास फाउंडेशन द्वारा शनिवार को सेक्टर 25 चंडीगढ़ में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर जतीन्द्र कुन्द्रा व ललित कुन्द्रा ने अपनी माता स्वर्गीय साध्वी मुक्ता विश्वास की याद में लगवाया। शिविर में मार्केट एसोसिएशन सेक्टर 24 डी चंडीगढ़ व इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी पंजाब स्टेट, चंडीगढ़ ने सहयोग किया। शिविर में सामाजिक दूरी, मास्क व सैनिटाईज़ेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। 70 लोगों नैन रक्तदान करने के लिए पंजीकृत करवाया। 30 को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के कारण रक्तदान करने के लिए मना कर दिया गया। 40 रक्तदानियों ने किया दूसरों की ज़िंदगियाँ बचाने के लिए किया रक्तदान। ब्लड बैंक पीजीआई चंडीगढ़ की टीम ने डॉक्टर निपुण परिजा की देखरेख में रक्त एकत्रित किया।
विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर का उद्घाटन चंडीगढ़ व्यापार मण्डल के प्रेसीडेंट चरंजीव सिंह के करकमलों द्वारा किया गया। इस अवसर पर उनके साथ मार्केट एसोसिएशन सेक्टर 24 डी के प्रेसीडेंट राजन महाजन, सेक्टर 24 चौकी के इनचार्ज रवदीप सिंह, मनीष सभीखी, विशाल धानड उपस्थित रहे।
राजन महाजन ने बताया कि पूर्व में रक्तदान से शरीर में कमजोरी आना व बीमारी लगने जैसी अनेक प्रकार की भ्रांतियां थी परंतु आज यह भ्रांतियां दूर हो चुकी है और हमारे युवा बड़ी संख्या में रक्तदान कर रहे है। यह प्रसन्नता का विषय है कि आज हमारी बेटियां भी रक्तदान के मामले में लड़कों से पीछे नहीं है और स्वयं आगे आकर रक्तदान कर रही है। समय पर रक्त की उपलब्धता होने से अमूल्य जीवन को बचाया जा सकता है। यदि हम रक्तदान के माध्यम से किसी का जीवन बचा सकते है तो इससे बड़ा उपकार नहीं हो सकता।
शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र, मास्क, साबुन व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर विश्वास फाउंडेशन से साध्वी शक्ति विश्वास, मंजुला गुलाटी, अविनाश शर्मा, विकास कालिया, राज कुमार शर्मा, अजित कुमार शर्मा, नीरज यादव, विशाल कुंवर ब्लड बैंक के डॉक्टर्स व अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.