बाबा जाहरवीर गोगा जी महाराज का तीन दिवसीय उत्सव का हुआ सम्पन्न

चंडीगढ़, 5 सितम्बर। बाबा जाहरवीर गोगा जी महाराज को समर्पित तीन दिवसीय उत्सव यहां रविवार को सम्पन्न हो गया है। यह आयोजन सेक्टर 36 स्थित पीर गुग्गा माड़ी मंदिर में हर वर्ष की भांति भाद्रपद की द्वादशी, त्रयोदशी व चतुर्दशी को आयोजित किया जाता है।
बाबा जाहरवीर गोगा जी महाराज के तीन दिवसीय इस उत्सव के अंतिम दिन पीर गुग्गा माडी मंदिर के संचालक व 9वीं पुस्त गद्दीनशीं महंत जयकृष्ण नाथ तथा मंदिर की सह-संचालक व विश्वकर्मा महिला मंडल की महामंडलेश्वर सुरेन्द्रा देवी ने ध्वजारोहण की परम्परा को निभाया जिसके उपरांत बाबा जाहरवीर गोगा जी महाराज की पूजा विधि विधान के साथ की गई। जिसके उपरांत रात्रि को बाबा जाहरवीर गोगा जी महाराज की कथा का श्रवण तिलक राज योगी ने करवाया। इस अवसर पर देश के विभिन्न राज्यों से आये श्रद्धालुओं ने दरबार में माथा टेका। इस अवसर पर मंदिर प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी किया गया।
इस अवसर पर शहर की विभिन्न कीर्तन मंडलियों प्रेम संकीर्तन मंडली तथा प्रसिद्ध भजन गायक हरमेश रंगीला व क्लासिक गायक ध्रव शर्मा ने भजन व कीर्तन कर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। भजन के उपरांत पीर गुग्गा माड़ी मंदिर की सह-संचालक तथा विश्वकर्मा महिला मंडल की महामंडलेश्वर सुरेन्द्रा देवी ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए बताया कि भक्त ही एकमात्र ऐसा है जो हृदय से यदि भगवान को याद करे तो परमपिता भी स्वयं को उसके अधीन कर देते हैं। इसलिए भक्ति से भगवान भी भक्त के वश में हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि गुग्गा माडी मंदिर जो वर्षों पुराना है, में जो श्रद्धालु सच्चे भाव से अपनी कोई मनोकामना लेकर आता है वह पूरी होती है। यह आस्था का जीता जागता सबूत है। उत्सव के दौरान तीन दिन निरन्तर विशाल भंडारों का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.