माता मनसा देवी परिसर में लगा रक्तदान शिविर, 41 श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

पंचकूला, 8 अगस्त। विश्वास फाउंडेशन, श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड व इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी डिस्ट्रिक्ट ब्रांच पंचकूला ने आज रविवार को माता मनसा देवी परिसर में भैरों मंदिर के पास रक्तदान शिविर लगाया। शिविर में 41 रक्तदानियों ने रक्तदान किया। शिविर में मास्क, सोशल डिस्टैन्सिंग व सैनीटाईजेशन का खास ध्यान रखा गया। ब्लड बैंक पीजीआई चंडीगढ़ की टीम से डॉक्टर अपलक गर्ग की देखरेख में रक्त एकत्रित किया।
विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि एक्सकेल ईएनटी सेंटर, वीआईपी रोड़ जीरकपुर से डॉक्टर लवकेश मित्तल द्वारा निशुल्क कान, नाक व गले का चेकअप कैम्प भी लगाया गया। इसमें 46 लोगों की जांच की गई व जरूरत के अनुसार निशुल्क मेडिसन भी मौके पर दी गई।
उन्होंने बताया कि लोगों में यह भ्रम है कि रक्तदान करने से शरीर में कमजोरी आती है। रक्तदान के कारण कोई कमजोरी नहीं आती, बल्कि सभी को 90 दिन में एक बार अवश्य ही रक्तदान करना चाहिए। इससे जरूरतमंदों को मदद मिलती है साथ ही शरीर स्वस्थ रहता है। रक्तदान जैसा पुनीत काम सबसे बड़ी सेवा में आता है।
इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र, मास्क, साबुन, स्मृति चिन्ह व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर विश्वास फाउंडेशन से अविनाश शर्मा, वर्षा शर्मा, पवन मनचन्दा, हर्ष मनचन्दा, प्रदूमन बरेजा, शत्रुघन कुमार, नीरज यादव, विशाल कुँवर, गुरपाल, रोहित व अन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.