मानवता के लिए हर पल समर्पित निरंकारी मिशन ने लगाया रक्तदान शिविर, 109 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

चंडीगढ़, 18 जुलाई। निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज द्वारा मानवता के लिए हर पल समर्पित रहने के भाव को परिपूर्ण करने के उद्देश्य से सन्त निरंकारी मिशन द्वारा पूरा वर्ष रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाता है। इसी लड़ी में संत निरंकारी सत्संग भवन सैक्टर 30 चण्डीगढ़ में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 109 निरंकारी श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया।
इस रक्तदान शिविर का उदघाटन निरंकारी मिशन के रोशन मीनार एचएस कोहली ने अपने कर कमलों द्वारा किया। इस अवसर पर कोहली ने कहा कि बाबा हरदेव सिंह व माता सविन्दर हरदेव तथा वर्तमान सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज ने स्वयं रक्तदान करके सभी श्रद्धालुओं को रक्तदान करने का जो मार्ग प्रशस्त किया, उसे सभी निरंकारी भक्तों ने कोरोना काल के दौरान में भी बखूबी निभा रहे हैं। सतगुरु के वचन ही श्रद्धालुओं के लिए आशीर्वाद होते है। उन्होने आगे कहा कि निरंकारी मिशन समय समय पर अनेक सामाजिक कार्यो में निरंतर योगदान दे रहा है।
चंडीगढ़ ब्रांच के संयोजक नवनीत पाठक ने आए रोशन मीनार एचएस कोहली और डाक्टरों की टीम तथा रक्तदानीयों का धन्यवाद किया और बताया कि बाबा हरदेव सिंह महाराज ने रक्दान को लेकर कहा कि “मानव रक्त नालियों में नही, नाड़ियों में बहना चाहिए” को समझते हुए रक्तदान करना सभी श्रद्धालु अपना नैतिक और‌ सामाजिक दायित्व समझते हैं क्योंकि मानव रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। रक्तदान शिविर में दिया गया खून जरूरत पड़ने पर जरूरतमंद व्यक्ति को देकर उसकी जान बचाई जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है, इससे बढकर कोई पुण्य नहीं है।
इस रक्तदान शिविर में चंडीगढ़ के संत निरंकारी सेवादल के क्षेत्रीय संचालक, सभी एरियों के मुखी व गणमान्य सजन उपस्थित थे। इस अवसर पर पीजीआई चंडीगढ़ की 10 सदस्यीय टीम ने डॉ संगीता के नेतृत्व में रक्तदान के यूनिट एकत्रित किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.