सनातन धर्म मंदिर सभा के प्रतिनिधिमंडल ने जैन को सौंपा ज्ञापन

चंडीगढ़, 10 जुलाई। सनातन धर्म मंदिर सभा, सैक्टर 38 वैस्ट, चंडीगढ़ के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को चंडीगढ़ के पूर्व सांसद तथा भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सत्य पाल जैन से भेंट की तथा उन्हें उस सैक्टर में मंदिर के निर्माण हेतु जमीन अलॉट करवाने सम्बंधी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा एक ज्ञापन दिया।
प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सभा के अध्यक्ष पंकज गुप्ता, एडवोकेट ने किया तथा इस प्रतिनिधिमंडल में रिषी राम शर्मा, उपाध्यक्ष, आर.के. पराशर, ज्वांइट सेकेटरी तथा कंवर लाल कम्बोज, कोषाध्यक्ष भी शामिल थे।
प्रतिनिधिमंडल ने जैन को बताया कि मंदिर सभा पिछले 18 वर्षो से सैक्टर 38 वैस्ट में एक भव्य मंदिर के निर्माण के लिये प्रशासन से जगह अलॉट करवाने के लिये संघर्ष करती आ रही है परन्तु अभी तक कोई ठोस परिणाम नहीं निकला। उन्होंने बताया कि इतने बडे़ सैक्टर में लोगों को पूजा अर्चना करने के लिये एक भी मंदिर नही है। इसलिये वहां के निवासी चाहते हैं कि चंडीगढ़ प्रशासन वहां पर कम से कम एक मंदिर के लिये जगह अलॉट करे।
उन्होंने कहा कि मंदिर के न होने के कारण उनको अपने धार्मिक त्योहारों तथा पूजा पाठ के कार्यक्रम इधर उधर के पार्को आदि में करने पड़ते हैं। इसलिये भी सारे सैक्टर में कम से कम एक मंदिर तो होना ही चाहिये।
सत्य पाल जैन ने प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिलाया कि वह उनका ज्ञापन आने वाले कुछ दिनों, में अपने पत्र के साथ, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेज देंगे तथा इस सैक्टर में मंदिर निर्माण के लिये चंडीगढ़ प्रशासन से जगह अलॉट करवाने के लिये हर सम्भव प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.