मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज फतेहपुर बिलोच गांव से वैन को हरी झंडी दिखाकर करेंगे विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा की करी शुरुआत


Warning: getimagesize(https://i3.wp.com/res.cloudinary.com/glide/image/fetch/https%3A%2F%2Fdrive.google.com%2Fuc%3Fid%3D1GHR4xQKULxdPfqm3O9QtKEYcI-_4kBbL?w=100&resize=100): Failed to open stream: HTTP request failed! HTTP/1.1 404 File Not Found in /home/hukumnam/public_html/newsxindia.com/wp-content/plugins/featured-image-from-url/admin/dimensions.php on line 115
मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज फतेहपुर बिलोच गांव से वैन को हरी झंडी दिखाकर करेंगे विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा की करी शुरुआत
मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज फतेहपुर बिलोच गांव से वैन को हरी झंडी दिखाकर करेंगे विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा की करी शुरुआत

चंडीगढ़, 29 नवंबर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 30 नवंबर को जिला फरीदाबाद के फतेहपुर बिलोच गांव से वैन को हरी झंडी दिखाकर विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा की शुरुआत करेंगे। इस यात्रा का उद्देश्य केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना और अंत्योदय की भावना से समाज की अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति का उत्थान सुनिश्चित करना है।
मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव और सूचना, लोक संपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक डॉ अमित अग्रवाल ने आज फतेहपुर बिलोच गांव में विकसित भारत-जन संवाद संकल्प यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया और जिला प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
डॉ अग्रवाल ने कहा कि भारत आज दुनिया के विकसित देशों में शामिल हो रहा है, यह हमारे देश के नागरिकों के लिए गौरव की बात है। विकसित भारत- जन संवाद संकल्प यात्रा का उद्देश्य आम जन में गर्व का भाव पैदा करना है। उन्होंने कहा कि हमें सरकार की प्रत्येक योजना को समाज की अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक पहुंचाकर अंत्योदय की भावना को साकार रूप देना है।
डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा कि जब हमारा देश तरक्की की राह पर है तो यह हम सब के लिए सबसे गर्व और गौरव का विषय है। आज पूरी दुनिया में भारत के लोगों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। देश की जनसंख्या हमारे लिए सबसे बड़ी पूंजी है और दुनिया के प्रत्येक देश में आज हमारे लोगों ने अपने काम की बदौलत अपनी पहचान बनाई है।
उन्होंने कहा कि विकसित भारत-जन संवाद संकल्प यात्रा का उद्देश्य भी यही है कि प्रत्येक भारतीय तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे और वह देश की तरक्की में शामिल होकर गर्व महसूस करे। उन्होंने कहा कि हमें लोगों को जोड़ना है और उन्हें देश की तरक्की के बारे में बताना है। उन्होंने बच्चों को भी इन कार्यक्रमों से जोड़ने का आह्वान किया ताकि भविष्य में यह उनके लिए प्रेरणा बन सके।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरुवार को फतेहपुर बिलोच गांव से इस प्रदेशव्यापी विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा के लिए तैयार की गई वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को शपथ भी दिलाएंगे कि वह 2047 तक विकसित भारत बनाने में अपना अतुलनीय योगदान दें। उन्होंने बताया कि इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर स्टॉल भी लगाए जाएंगे और वहीं पर लोगों को योजनाओं का लाभ भी दिया जाएगा।
इस अवसर पर फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त राकेश आर्य, फरीदाबाद के जिला उपायुक्त विक्रम सिंह, बल्लभगढ़ डीसीपी राजेश दुग्गल, सूचना, लोक संपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ कुलदीप सैनी सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *