बीएसएफ ने आगामी 58वें बीएसएफ स्थापना दिवस परेड – 2022 के कर्टेन रेज़र किए जारी

अमृतसर, 30 नवंबर। ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट, सेक्टर मुख्यालय बीएसएफ खासा, अमृतसर में 30 नवंबर आगामी 58वें बीएसएफ स्थापना दिवस परेड – 2022 के कर्टेन रेज़र का आयोजन किया गया, जो 04 दिसंबर 2022, सुबह 9:00 बजे से गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, अमृतसर में आयोजित होने वाली है।
बीएसएफ (पश्चिमी कमान) चंडीगढ़ अपर महानिदेशक पीवी रामा शास्त्री और बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर आईजी आसिफ जलाल, अन्य बीएसएफ अधिकारियों और विभिन्न मीडिया कर्मियों की उपस्थिति में इस कर्टेन रेज़र कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान आईजी बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने मीडिया को इस आयोजन के महत्व के बारे में बताया। इसके बाद अपर बीएसएफ (पश्चिमी कमान) चंडीगढ़ के महानिदेशक पीवी रामा शास्त्री ने 58वें बीएसएफ स्थापना दिवस परेड डिस्प्ले का अनावरण किया और कार्यक्रम का टीजर वीडियो जारी किया।
इस अवसर पर पीवी रामा शास्त्री ने बीएसएफ के इतिहास एवं राष्ट्र की सेवा में बल के योगदान और इस साल पवित्र शहर अमृतसर, पंजाब में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के महत्व के बारे में जानकारी दी। मीडिया ब्रीफ के दौरान पीवी रामा शास्त्री ने अवगत कराया कि इस कार्यक्रम में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा शहीद स्तंभ सेक्टर मुख्यालय खासा, अमृतसर में शहीदों को श्रद्धांजलि स्वरूप पुष्पांजलि अर्पित कर की जाएगी।
इसके अलावा पीवी रामा शास्त्री ने मीडिया को यह भी अवगत कराया कि बल के 58 वें स्थापना दिवस परेड के दौरान बीएसएफ द्वारा दी जाने वाली सेवाओं, तकनीकी प्रगति, पेशेवर उत्कृष्टता और अनुशासन को भी इस परेड में प्रदर्शित किया जाएगा। परेड में महिला प्रहरी दल, प्रसिद्ध बीएसएफ ऊंट दल एवं बैंड और घुड़सवार दल सहित 12 पैदल टुकड़ी शामिल होगी। उन्होंने यह भी बताया कि सेंट्रल स्कूल ऑफ मोटर ट्रेनिंग (CSMT) बीएसएफ टीम द्वारा गजराज और चेतक ड्रिल, बीएसएफ की सीमा भवानी महिला और जांबाज़ मेन्स टीम द्वारा डेयरडेविल मोटरसाइकिल शो भी प्रदर्शित की जाएगी। इसके अलावा, बीएसएफ वाटर विंग, एयर विंग, सेंट्रल वर्कशॉप एंड स्टोर्स (CENWOSTO), बीएसएफ इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस एडवेंचर ट्रेनिंग (BIAAT), सूचना और संचार प्रौद्योगिकी (ICT) एंड टियर स्मोक यूनिट (TSU) की झांकी के साथ – साथ बीएसएफ के बैगपाइपर्स की विशेष उपस्थिति भी इस परेड का मुख्य आकर्षण रहेंगे ।
उन्होंने मीडिया को बताया कि मुख्य अतिथि 03 दिसंबर 2022 को संयुक्त जांच चौकी, अटारी में “बीटिंग द रिट्रीट” परेड भी देखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *