कांग्रेस पार्टी पूर्णतः रुप से लाकडाऊन के विरोध में: चावला

चंडीगढ़, 27 अप्रैल। चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चावला ने भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि एक तरफ तो प्रधानमंत्री कहते है कि लाकडाऊन कहीं भी लगाना है तो यह आखिरी विकल्प होना चाहिए और यहां चंडीगढ़ में प्रशासक द्वारा बुलाई गई आल पार्टी मीटिंग में चंडीगढ़ के भाजपा के पूर्व सांसद और बीजेपी के मेयर ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी भी राजनीतिक पार्टी के दबाव में आए बिना लाकडाऊन लगा देना चाहिए। अब प्रशासन प्रधानमंत्री जी को सुने या चंडीगढ़ भाजपा के नेताओं की मानें।
जनता ( व्यापारियों ) के सामने जाकर ‌लाकडाऊन का विरोध करने वाली बीजेपी के पूर्व सांसद सतपाल जैन और बीजेपी के मेयर रविकांत शर्मा ने आज यूटी गेस्ट हाऊस में लाकडाऊन लगाने के लिए जोरदार मांग की और इसे समय की मांग बताते हुए लाकडाऊन लगाने के लिए कहा। चंडीगढ़ व्यापार मंडल का भाजपा के इस लाकडाऊन लगाने के बारे में क्या स्टैंड है। कांग्रेस पार्टी पूर्णतः रुप से लाकडाऊन के विरोध में है ।
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं डी डी जिंदल, पवन शर्मा और नगर निगम में विपक्ष के नेता दविंदर सिंह बबला ने आज आल पार्टी मीटिंग में चंडीगढ़ के प्रशासक के सामने लाकडाऊन लगाने पर जोर देने की बजाय चंडीगढ़ में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने पर ज्यादा जोर देने के लिए कहा, जोकि आज समय की सब से ज्यादा जरूरत है। आज चंडीगढ़ को अतिरिक्त बैड, भरपूर आक्सीजन, करोना सम्बंधित जरूरी दवाईयां की जरूरत है। मरीज को अस्पताल आने जाने के लिए एम्बुलेंसो की व्यवस्था की जाए। जो लोग घरों में कवारटाईन है उन की देखभाल की ज़रूरतों को पूरा किया जाए। उनके लिए दवाईयां, भोजन और अन्य चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए। जिसकी आज कमी नजर आ रही है। आज चंडीगढ़ में प्रशासन, नगर निगम, पुलिस के बीच में तालमेल की जरूरत है। जहां ज्यादा भीड़ है वहां पर कड़ी निगरानी और चैकिंग की जरूरत है।
चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चावला ने गवर्नर साहिब से अपील कि वह शहर के सारे अस्पतालों का दौरा करे ताकि गवर्नर साहिब चिकित्सा सुविधाओं की जमीनी हकीकत से वाकिफ हो जाए। सुभाष चावला ने प्रशासक से अपील कि है कि पिछले साल से चल रहे करोना काल में पानी, बिजली, प्रोपर्टी टैक्स, जीएसटी के दाम प्रशासन द्वारा बढ़ा दिए गये है वह वापिस लिए जाए ताकि चंडीगढ़ के निवासियों को कुछ वित्तीय सहायता और राहत मिल सके। प्रशासन जब भी चाहे इन सेवा के कार्यों को करने के लिए चंडीगढ़ कांग्रेस हमेशा चंडीगढ़ प्रशासन के साथ है। यह जानकारी चंडीगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता हरमेल केसरी ने जारी एक विज्ञप्ति में दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.