एमसी रोड़ वर्करज यूनियन ने 12 मई को एमसी दफ्तर के सामने देंगे धरना

चण्डीगढ़, 27 अप्रैल। एमसी रोड़स विग में काम कर रहे कर्मचारियों की मांगों को लागू कराने के लिए सीएमसी रोड़ वर्करज यूनियन ने 12 मई 2021 को एमसी दफ्तर सैक्टर 17 के सामने धरना देने का ऐलान किया है। एमसी के मुख्य अभियन्ता, अधीक्षक अभियन्ता एमसी रोड व तीनों कार्यकारी अभियन्ताओं को धरने का नोटिस भेज दिया है। धरने की तैयारियों के सम्बन्ध में रोड़ के अलग अलग बूथों में गेट मीटिंगे की जा रही है।
इस सम्बन्ध में मंगलवार को एमसी रोड बूथ सैक्टर 26 में गेट मीटिंग की गई। गेट मीटिंग को सम्बोधित करते हुए सीएसी रोड़ वर्करज यूनियनके प्रधान गुरमेल सिंह, महासचिव प्रेमपाल, चेयरमैन राजेन्द्रन, फैड़रेषन के प्रधान रघवीर चन्द, वाटर सप्लाई के प्रधान हरपाल सिंह, चैन सिंह आदि ने मांगो पर नाकारात्मक रवैया अपनाने के लिए अधिकारियों की तीखी निन्दा की तथा अरोप लगाया कि अधिकारियों के आडियल रवैये के कारण, कर्मचारियों को पक्का करने, मैडिकल कराने, सभी कर्मचारियों को बेसिक पे, डीए सहित सभी भत्ते देने, रिटायर कम्रचारियों को पैन्षन का भुगतान करने, तेल साबुन व वर्दियां देने, मकानों की अलाटमेंट व छुटिृयां देने आदि मांगें लटकी हुई है।
अधिकारी समय पर वेतन का भुगतान करने में भी असफल रहे हैं तथा ठेकेदार बदलने पर पहले से लगे कम्रचारियों की लूट पर भी आंखें बंद कर बैठे हैं। यूनियन व फैड़रेषन के बार बार आग्रह के बावजूद 9 अप्रैल को पक्के हुए कर्मचारियों का मेडीकल कराने में भी असफल रहे हैं जिस कारण पक्के होने के बावजूद ज्वाईन नहीं कराया जा रहा है। वक्ताओं ने मांगों पर एम सी अथाॅर्टी के अडियल बर्ताव के विरोध में 12 मई 2021 को दिये जा रहे धरने में सभी कर्मचारियों को भारी संख्या में शामिल होने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.