चंडीगढ़ कांग्रेस ने शहर में शुरू किया जागरूता अभियान

चंडीगढ़, 25 अप्रैल। कांग्रेस पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और हर वार्ड में लोगों को मास्क, साबुन, सेनेटाइजर बांटे एवं लोगो को जागरूक किया। उन्होंने लोगों को बताया कि अब मास्क सही तरीके से पहनने और साबुन से बार-बार हाथ धोना ही आप को इस कोरोना से बचा सकता है । यह जागरूकता अभियान पूरा एक सप्ताह तक चलेगा । आज चंडीगढ़ कांग्रेस ने अलग अलग जगहों पर और वार्डो में मास्क, सेनिटाइजर और साबुन बांटने का काम किया । कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि हम अपनी इस मुहिम से चंडीगढ़ शहर को जल्द से जल्द करोना मुक्त करना चाहते है । चंडीगढ़ कांग्रेस ने अपनी इस मुहिम के दौरान के लोगों से अपील की वह वैक्सीन लगवाए और दूसरों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें ।
पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने कहा कि कोविड महामारी की इस आपात स्थिति में टाले जाने लायक़ सभी सरकारी खर्चे रोक कर सरकार को बिना विलंब अपने सारे संसाधन संक्रमित लोगों के उपचार व बिना शुल्क यूनिवर्सल (सर्व-जन) टीकाकरण पर लगा देने का ऐलान करना चाहिए।
चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चावला ने कहा कि कांग्रेस के इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को इस करोना जैसी बीमारी से दूर रखना और शहर को लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना है । उन्होंने कहा कि अगर चंडीगढ़ के किसी भी घर में कोई परिवार करोना संक्रमित हैं और खाना बनाने में असमर्थ है तो कांग्रेस उस व्यक्ति तक, उस घर तक खाना पहुंचाने के लिए तैयार है और अगर कोई परिवार या परिवार का कोई सदस्य टीकाकरण के लिए वैक्सीनेशन सेंटर तक जाने के लिए असमर्थ है तो उस सदस्य को टीकाकरण के लिए वैक्सीनेशन सेंटर तक ले जाने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता तैयार है । मंगलवार को चंडीगढ़ कांग्रेस का यह अभियान चंडीगढ़ के गांवों में चलाया जाएगा ।सुभाष चावला ने कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन को हर रोज़ मेडिकल बुलेटिन जारी करना चाहिए जिसमें पोजिटिव केसों की जानकारी देने के अलावा सेकटर 16 अस्पताल , पी जी आई, सेक्टर 32 अस्पताल और डिस्पेंसरियों में कितने बैड करोना मरीजों के लिए आरक्षित है , अस्पताल में कितनी आक्सीजन करोना मरीजों के लिए उपलब्ध है । करोना से सम्बंधित दवाईयां की काला बाजारी रोकने के लिए दवाईयां के रेट हर रोज अखबारो में इश्तहार देकर जनता को जानकारी देनी चाहिए ।


कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने इस मुहिम में हिस्सा लिया इनमें किशनगढ़ में दविंदर लुभाना, मनोज लुभाना, रमेश लुभाना, सेक्टर 26 बापूधाम में रवि ठाकुर , सुलेमान , महिला कांग्रेस की रानो देवी, सेक्टर 15 में महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे, सेक्टर 11 में युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रवि पराशर, सेक्टर 19 में राजीव मोदगिल, अजय शर्मा, नरेंद्र सिंह रिंकु, साहिल दुबे, सेक्टर 30 में यादविंदर मेहता, धनास में युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष धीरज गुप्ता, धनास ई डब्ल्यू एस में प्रेम पाल चौहान, सेक्टर 34, 35, 43 और 44 में काउंसलर रविन्द्र कौर गुजराल, अमरजीत सिंह गुजराल, बलजीत सिंह टीटू , दिनेश लूथरा, राम गोपाल धोत, सेक्टर 35 में प्रेम लता, रामदरबार में हरजिंद्र सिंह बावा, मनीमाजरा में संजय भजनी, सुरजीत सिंह ढिल्लो, संजीव गाबा, शाम सिंह , बुआ सिंह , जलील अहमद , सेक्टर 8 में करनबीर सिंह कन्नू , सेक्टर 41और बढहेडी में अतिंदरजीत सिंह रोबी , डडूमाजरा में महिला नेत्री ममता राना , कुलदीप सिंह ढिलोत, सेक्टर 23 में युवा कांग्रेस के महासचिव नवदीप सिंह , मलोया में धर्मवीर , सेक्टर 48,49,50 में महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष मीनाक्षी चौधरी, दविंदर गुप्ता , विपिनजोत सिंह अमन , बंटी नारंग , रामेश्वर गिरी , चंचल माही, सेक्टर 25 में ज्योति हंस , सेक्टर 22 में अजय जोशी, और मलोया में दिलावर सिंह और बापूधाम में यैंकी कालिया प्रमुख है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *