सीआईआई एग्रो टेक इंडिया ने इनोवेटर्स को सुझाए नये विचार

Spread the love

चंडीगढ़, 6 नवंबर। सीआईआई एग्लाइव-2022- इनोवेटर्स पिच के 15वें संस्करण के आयोजन के दौरान इनोवेटर्स को नये विचार सुझाए गये। एग्लाइव-2022 – इनोवेटर्स पिच, जिसका उद्देश्य क्षेत्र के मुद्दों और चुनौतियों को संबोधित करते हुए, इंनोवेटर्स, उद्यमियों, निवेशकों और अन्य हितधारकों के बीच बातचीत को बढ़ाकर वैश्विक प्रभाव बनाना था। इस आयोजन में युवा उद्यमियों और इंनोवेटर्स ने मोबिलाइज्ड फंडिंग और पोटेंशियल इन्क्यूबेशन अवसरों को सुरक्षित करने के लिए एक विशिष्ठ जूरी के सामने पेश किया।
60 आवेदकों के पूल में से 10 नवोन्मेषकों को शॉर्टलिस्ट किया गया था और उनका मूल्यांकन विचारों की नवीनता, प्रौद्योगिकी की पहुंच और दायरे, लाभार्थियों की लक्षित संख्या, प्रभाव वित्तीय स्थिरता (यदि हो तो) जैसे मापदंडों पर किया गया था।
इस आयोजन में फेरमेंटेक लैब्स प्राइवेट लिमिटेड सर्कुलर को विजेता चुना गया, जो कि बायो-इकोनॉमी के लिए एग्रो-वेस्ट के औद्योगिक मूल्यांकन पर केंद्रित है, जबकि निंबले ग्रोथ ऑर्गेनिक्स को फर्स्ट रनर अप, जो उपभोक्ताओं को सही प्रक्रियाओं और सर्वोत्तम संसाधनों के साथ सक्षम करके किसानों के लिए समावेशी विकास को चलाने के साथ-साथ प्रामाणिक ऑर्गेनिक और शुद्ध खाद्य पदार्थ प्रदान करने पर केंद्रित है, वहीं सेकंड रनर अप के लिए चिमेरटेक प्राइवेट लिमिटेड को घोषित किया गया, जो कम्पलीट मास्टिटिस मैनेजमेंट के लिए लागत प्रभावी वन स्टॉप समाधान प्रदान कर रहे हैं।
दिन के दौरान, पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप टू स्केल डिजिटल एग्रीकल्चर का लाभ उठाने पर एक राउंड टेबल सम्मेलन भी आयोजित किया गया। जिसमें सार्वजनिक निजी भागीदारी ढांचे, डिजिटल सेवाओं के माध्यम से कृषि को बदलने के लिए सामान्य दृष्टिकोण और राज्य या राष्ट्रीय स्तर पर डिजिटल पहल का समर्थन करने वाले संभावित भागीदारों की पहचान करने पर विचार-विमर्श किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *