रोटरी कोविड टास्क फोर्स व हैल्थ डिपार्टमेंट, हरियाणा ने “मोबाइल वैकसिन ड्राइव” लांच किया

चंडीगढ़, 21अप्रैल। डॉयरेक्टर जनरल हेल्थ सर्विस (डी.जी.एच.एस.) डॉ. वीना सिंह के कुशल नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग हरियाणा ने हरियाणा के सुदूरवर्ती क्षेत्र में टीकाकरण के लिए एन.जी.ओ. को फिर से संगठित करने के लिए प्रयास करने का बीड़ा उठाया है।
पीडीजी टीके रूबी ने रोटरी कोविद टास्क फोर्स, की अगुवाई में कुरुक्षेत्र, कैथल, पंचकुला, अंबाला, जींद में एक बहुत ही समन्वित और संगठित अभियान का आयोजन किया। संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वैक्सीन के लिए मोबाइल वाहन, रिफ्रेशमेंट और सेफ्टी किट प्रदान किए गए। वास्तविक अभियान को डॉ. वीना सिंह ने नानकपुर, पंचकुला से शुरू किया । उन्होंने रोटेरियन द्वारा लगाए गए प्रयासों की सराहना की और स्वास्थ्य विभाग से सभी समर्थन का वादा किया। उन्होंने कहा कि “इस मुश्किल समय जब रोटरी द्वारा पूर्ण टीकाकरण कवरेज के लिए सहयोग मिल रहा है तो इसकी बहुत आवश्यकता और ये सराहनीय है। वह इस अभियान को सफल बनाने के लिए परिवर्तन संस्थान का साथ अपना पूरा सहयोग देंगी।
पी0डी0जी0 टी0के0 रूबी, रोटरी टास्क फोर्स कोऑर्डिनेटर इंडिया ने इस साझेदारी को सफल बनाने में कड़ी मेहनत करने के लिए सभी रोटरी सदस्य को धन्यवाद दिया। उनका उददेश्य
RID 3080 में सभी राजस्व जिलों तक पहुँचना है और पूरे भारत में पोलियो का अनुकरण करते हुए मेगा टीकाकरण अभियान है।
डीजी रमेश बजाज, डीजीई अजय मदान, आईपीडीजी जितेन्द्र धेरिया, डॉ0 मनीष गर्ग और डॉ0 रीटा कालरा पंचकुला,यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, पानीपत आदि से औद्योगिक क्षेत्र को मोबाइल कवरेज प्रदान करने के लिए समन्वय कर रहे हैं। इस अभियान के दौरान लोगों को सलाह दी जाती है कि वे नए सामाजिक मानदंडों का पालन करें और संकटों से बचने के लिए घर पर रहें। Covid के शुरुआती लक्षणों और उपचारों के लिए टीमें नमूने ले रही हैं एनजीओ की भागीदारी अच्छी पहल है क्योंकि समुदाय स्वयं जिम्मेदारी लेता है और अपनी सुरक्षा और निकट के समय की सुरक्षा के लिए जागरूकता फैलाता है। आज 100 से अधिक लोगों ने टीकाकरण प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.