मोदी की अपील पर कुंभ के समापन की घोषणा मानवता की सेवा का एक महान संदेश: कटारिया

चंडीगढ़, 18 अप्रैल। केंद्रीय राज्य जल शक्ति, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रतनलाल कटारिया ने आचार्य महामंडलेश्वर “स्वामी अवधेशानंद गिरी ” एवं अन्य संतों का नरेंद्र मोदी की अपील पर कुंभ के समापन की घोषणा को मानवता की सेवा का एक महान संदेश बताया है।
केंद्रीय राज्य जल शक्ति, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रतनलाल कटारिया ने आचार्य महामंडलेश्वर “स्वामी अवधेशानंद गिरी” एवं अन्य संतो का नरेंद्र मोदी जी की अपील पर कुंभ के समापन की घोषणा को मानवता की सेवा का एक महान संदेश बताया। रतनलाल कटारिया ने संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं से भी अपील की वे भारत में कोरोना के बढ़ते हुए केसों को मद्दे नज़र रखते हुए अपने आंदोलन को तुरंत बंद कर दे। उन्होंने कोरोना संक्रमण हैंडलिंग को लेकर प्रधानमंत्री की आलोचना को गैर जिम्मेदार और राजनीति से प्रेरित बताया, उन्होंने यह भी बताया कि भारत ने एक दिन में 14,95,000 कोरोना सैंपल लेकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है अब तक भारत में 26.49 करोड़ कोरोना सैंपल लिए गए हैं जो कि एक विश्व रिकॉर्ड है।
रतनलाल कटारिया ने कहा कि मोदी जी एकमात्र विश्व के नेता हैं जिन्होंने पिछले एक वर्ष में कोरोना को लेकर 310 से ऊपर बैठके ली हैं और कल ही उन्होंने वेंटीलेटर,ऑक्सीजन और दवाइयों की उपलब्धता की समीक्षा की और टीकों का उत्पादन बढ़ाने के लिए अधिकारियों को सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्रों में मौजूद सभी क्षमताओं का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्र ने पिछले साल भी एकजुट होकर कोरोना को परास्त किया था और अब भी सारा राष्ट्र मिलकर कोरोना को हराएगा, ऐसी स्थिति में राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए सरकार की आलोचना करना ठीक नहीं है। रतनलाल कटारिया ने कहा कि देश में न ही वैंटीलैटर की कमी है न ऑक्सीजन की कमी है ना दवाइयों की कमी है और न ही मास्क की कमी है। दो गज की दूरी व मास्क पहनना की अपील करते हुए उन्होंने समय-समय पर प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *