केंद्रीय विद्यालय विद्यार्थियों के जीवन से खेल रही: राकेश शर्मा

चंडीगढ़, 16 अप्रैल। शहर में जहां एकदम तरफ लॉकडाउन शनिवार और रविवार को लग रहा है वहीं दूसरी तरफ सेक्टर 47 सेक्टर 31 वायु सेना केंद्रीय विद्यालय में बारहवीं का प्री बोर्ड परीक्षा चल रही है।
नेशनल एक्स सर्विसमैन कोरडिनेशन कमिटी चंडीगढ़ के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने बताया कि यह एक भयावह स्थिति है और बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है । वायु सेना के कुछ अभिभावकों ने उनको सूचना दी कि उनके बच्चों को जबरदस्ती प्री बोर्ड परीक्षा के नाम पर जबरदस्ती परीक्षा दिलाया जा रहा है जबकि प्रधानमंत्री एवं सीबीएसई बोर्ड ने कल ही कह दिया था कि फाइनल परीक्षा नहीं होगा, तो प्री बोर्ड परीक्षा का क्या मतलब है। परीक्षा देने आए बच्चे डरे हुए थे एवं इस परीक्षा के विरोध में है। राकेश शर्मा ने प्रशासन से मांग की जल्द से जल्द इस परीक्षा को स्थगित करें और बच्चों के स्वास्थ्य एवं भविष्य को ध्यान दें।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी तेजी से पूरे देश मे अपना प्रकोप बढ़ा रही है। वही इससे मरने वाले लोगों की गिनती में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। स्कूलों भी इससे भलीभांती प्ररिचित है फिर भी ऐसे में बच्चों से प्री बोर्ड की परिक्षा के नाप पर खिलवाड़ करना कहा तक जायज है। इन परिक्षाओं के दौरान अगर कोई ऐसा हादसा हो जाए तो क्या स्कूल के प्रबंधक उन हानी को कभी पूरा कर सकेंगे। स्कूलों के नाम पर केवल फिस बसूला जा रहा है बच्चों के भविष्य से किसी को कोई मतलब नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.