डीलक्स सिटी बस सेवा शुरू होने से प्रतिदिन हजारों लोगों को इसका लाभ: मूलचन्द शर्मा

चण्डीगढ़, 28 फरवरी । हरियाणा के परिवहन तथा खान एवं भू-विज्ञान मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद शहर में स्थानीय डीलक्स सिटी बस सेवा शुरू होने से प्रतिदिन हजारों लोगों को अपने गंतव्य स्थानों तक पहुंचने में सुगमता होगी। साथ ही, इससे उनके समय और धन की भी बचत होगी।
मूलचंद शर्मा ने फरीदाबाद में सिटी बस सर्विस चलाये जाने पर आज उनका आभार जताने आए बल्लभगढ़, ग्रेटर फरीदाबाद और ओल्ड फरीदाबाद समेत कई वैलफेयर सोसायटियों के पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान यह बात कही।
परिवहन मंत्री ने कहा कि यह सिटी बस सेवा फरीदाबाद को प्रदूषण-मुक्त बनाने, पर्यावरण बचाने और लोगों का धन व समय के बचाने में कारगर सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि सीएनजी की ये 10 बसें फरीदाबाद शहर में अलग-अलग रूटों पर बल्लभगढ़, ग्रेटर फरीदाबाद, ओल्ड फरीदाबाद, एनआईटी मेट्रो व रेलवे स्टेशन और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर चलेंगी।
गौरतलब है कि केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर तथा हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने 27 फरवरी को फरीदाबाद शहर के लिए सीएनजी सिटी बस सेवा की शुरुआत की थी। यहां यह भी बताना जरूरी है कि रोजमर्रा के अपने निजी या व्यावसायिक कार्यों के सिलसिले में फरीदाबाद से अनेक लोग दिल्ली आते-जाते हैं। इसके अलावा, हजारों की संख्या में विद्यार्थी भी दिल्ली से जुड़े हुए हैं। वे सभी प्रतिदिन मेट्रो, रेल व यातायात के अन्य साधनों से अप-डाउन करते हैं।
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज निर्माणाधीन नाले का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को इसका कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाने के निर्देश दिए ताकि लोगों को परेशानी न आए। इसके अलावा, उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *