सुरक्षा के बीच हरियाणा विधानसभा पहुंची राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी पूरी सामग्री

Spread the love

चंडीगढ़, 13 जुलाई। भारत के राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को होने वाले चुनाव से जुड़ी चुनाव सामग्री बुधवार को पूरी सुरक्षा के बीच हरियाणा विधानसभा पहुंची। इस चुनाव सामग्री को विधानसभा में बनाए गए स्टॉग रूम में रखवाया गया है। इसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हरियाणा पुलिस के कमांडोज को सौंपी गई है। सामग्री को दिल्ली से प्लेन द्वारा चंडीगढ़ भेजा गया, जिसे चंडीगढ़ एयरपोर्ट से हरियाणा विधानसभा तक लाया गया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग अग्रवाल ने बताया कि 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने बुधवार को चुनाव सामग्री चंडीगढ़ भेजी है। इस सामग्री को सहायक रिटर्निंग अधिकारी श्री विष्णु देव एवं सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील ने प्राप्त किया। पूरी सुरक्षा के बीच इस सामग्री को हरियाणा विधानसभा लाया गया। इसमें राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी मतदाता पेटी, मत-पत्र और अन्य चुनाव सामग्री शामिल है।
अग्रवाल ने बताया कि इस सामग्री को राष्ट्रपति चुनाव के लिए सहायक रिटर्निंग अधिकारी राजेंद्र कुमार नांदल, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अपूर्व की मौजूदगी में स्ट्रॉग रूम में रखवाया गया। स्ट्रॉग रूम को सील करके हरियाणा पुलिस के कमांडो को सुरक्षा के लिए तैनात कर दिया गया है। अनुराग अग्रवाल ने बताया कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट से स्ट्रॉग रूम को सील करने तक की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *