गुरुग्राम-फरीदाबाद पर बने चार लेन फलाईओवर का दुष्यंत चौटाला ने किया उद्घाटन

Spread the love

चंडीगढ़, 2 अप्रैल। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर गांव बंधवाड़ी के पास चार लेन का फ्लाईओवर बनने से यह रोड इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा तथा जेवर एयरपोर्ट के बीच सबसे तेज रूट होगा। आने वाले दिनों में यह सडक़ ट्रांसपोर्ट और ट्रेड को नया कीर्तिमान देगी।
दुष्यंत चौटाला आज गुरुग्राम जिला में गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर गांव बंधवाड़ी के पास बनाए गए चार लेन के फलाईओवर का उद्घाटन करने उपरांत मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। इस नवनिर्मित फलाईओवर पर लगभग 11.5 करोड़ रूप्ए की लागत आई है। लगभग 514 मीटर लंबाई और 21 मीटर चौड़ाई के इस फलाईओवर का निर्माण 21 महीनों में पूरा हुआ है।
उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने 21 महीनों में इस फलाईओवर को तैयार करके फरीदाबाद और गुरुग्राम के बीच मुख्य चैराहे को ‘स्टॉप फ्री‘ बना दिया है। उन्होंने कहा कि इस चैराहे के अलावा भी फरीदाबाद गुरुग्राम मार्ग पर दो अन्य चौराहे और हैं, जिनका सुधारीकरण एनएचएआई से बात करके करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद और गुरुग्राम दोनों शहर प्रदेश के मुख्य बिजनेस तथा औद्योगिक सैंटर हैं। इनके बीच कनेक्टिविटी बेहतर होनी ही चाहिए।
पिछले दिनों निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस वे पर एक स्लैब गिरने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एनएचएआई ने इसका संज्ञान लेते हुए 10 सदस्यीय कमेटी बनाई है जो लगभग 10 दिन में अपनी रिपोर्ट देगी और कहीं अनियमितताएं रहीं होगी तो संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार फरीदाबाद और गुरुग्राम के बीच मैट्रो रेल सेवा शुरू करने के प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। जब यह सेवा शुरू होगी तो उस लाईन पर बंधवाड़ी भी एक स्टेशन बनेगा।
उन्होंने बंधवाड़ी गांव में खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने की ग्रामीणों की मांग का उल्लेख करते हुए कहा कि अगर गांव इसके लिए जमीन उपलब्ध करवा दे तो वहां पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं विकसित करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने गांव की ऐतिहासिक चौपाल के सौंदर्यकरण के लिए अपने निजी कोष से 21 लाख रुपये की राशि देने की भी घोषणा की।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के दोबारा से बढ़ रहे संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी लोग एहतियात बरतें और घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं, दो गज की दूरी बनाए रखें और हाथों को सैनेटाईज करते रहें।
हरियाणा के उद्योगों में प्रदेश के युवाओं को 75 प्रतिशत रोजगार दिलवाने के लिए बनाए गए कानून के बारे में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोई भी कानून बनता है वह पहले दिन से एकदम सही नहीं होता। इस कानून में सुधार के सुझावों पर सरकार विचार करेगी।
उन्होंने स्पष्ट किया कि इस कानून को लाने से पहले सरकार ने उद्योगो के साथ 8 चरणों की बैठक की। उद्यमियों से लिखित सुझाव भी मांगे। श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कई लोगों के सुझाव आए हैं और सरकार इन सुझावों पर मंथन करेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि कई लोगों के ये भी सुझाव आए हैं कि उद्योगों या निजी संस्थानों में जो टैक्निकल पोस्ट हैं जिनमें विशेष स्किल सैट से कार्य होता है, उनको इस एक्ट से बाहर रखा जाए। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले ही एक्ट में यह प्रावधान कर रखा है कि टैक्निकल स्किल वाले पदों को छूट दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *