भरत चोर के नारों से गुंजा रामदरबार, कांग्रेस ने भारत पर फूटपाथ, सड़क व अन्य विकास कार्यों में धांधली के लगाए गंभीर आरोप

चंडीगढ़, 2 अप्रैल। सड़क, फूटपाथ एवं अन्य विकास कार्यों में हो रहे धांधली के आरोपों को लेकर कांग्रेस ने भरत कुमार चोर के नारों के साथ शुक्रवार को अपना विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पार्षद भरत कुमार पर कई गंभीर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए मुख्य सड़क को बंद कर तब तक विरोध किया जब तक प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे।
कांग्रेस की पूर्व मेयर कमलेश बनारसी दास ने धरना प्रदर्शन के दौरान मीडिया को बताया कि भाजपा पार्षद भरत कुमार ने सड़कों, फूटपाथों, पानी पाईपों को बिधाने एवं अन्य विकास कार्यों में बड़ी धांधली की है। इसकी प्रशासनिक जांच होनी चाहिए क्योंकि सभी विकास कार्य मानकों की अनदेखी कर किया गया है। कमलेश ने आरोप लगाया कि हल्लोमाजरा चौक से रामदरबार को आने वाली मुख्य सड़क के किनारे से बनी फूटपाथ से उखाड़े गए टाइलों को अपने जान पहचान वालों को बांट दी गई है। उन्होंने कहा कि हल्लोंमाजरा एवं रामदरबार के साथ सटी कुछ कंपनियों के बने आफिसों के बाहर इन टाईलों को लगवाया गया है जो पूरी तरह से गलत है।
कांग्रेस पूर्ववांचल सेल के चेयरमैन रमेश शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि हल्लोमाजरा चौक से आ रही मुख्य सड़का का काम चल रहा है। इसको बनाने में पूरी कौताही बर्ती जा रही है। सड़क पर लगाए जाने वाला माल बहुत हल्का है वहीं सड़क के दोनों तरफ बने दुकानदारों से पैसा खाकर फूटपाथ का काम रुकवा दिया गया है। इस सड़क पर आर्मी की भारी वाहन आते जाते रहते है फिर भी सड़क को अच्छा बनाने की बजाएं संकरी एवं छोटी बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक तरफ अपने आप को देशभक्त कहती है वहीं आर्मी जोन की तरफ जाने वाली सड़क को बनाने में बैईमानी कर रही है। शर्मा ने भाजपा पार्षद भरत कुमार पर गंभीर आरोप लगते हुए पद से इस्तीफे की मांग की।
इस दौरान कांग्रेस पार्षद सतीष कैंथ ने भी आरोप लगाते हुए कहा कि सड़क के किनाने फूटपाथ की आवश्यता है क्योंकि सड़के पहले ही ट्रांजिट कैंप के पास तंग है उपर से पेहल चलने वालें लोगों को भारी परेशानी का समाना करना पड़ता है। इससे हमेश बड़ा हादसा होने की संभावना है।
मौक पर नगर निगम के एसडीओं राजदीप एवं जेई सुरेश कुमार पहुंचे और विरोध कर रहे कांग्रेस नेताओं से सड़कों एवं फूटपार्थों को मानकों के हिसाब से बनवाने का पूरा आश्वासन दिया। जिसके बाद कांग्रेस का यह धरना प्रदर्शन खत्म हुआ।
प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कालोनी सेल के चेयरमैन मुकेश राय, बीएन दास, बनारसी दास, ज्वाला सिंह, चौधरी ताराचंद, सुभाष पाल, मेघा कल्याण, हरीजी शर्मा, राम स्वरूप, मनोज गर्ग, अखिलेश ठाकूर, सीता राम बावरियां, अनिल गोयल, ब्रिजेश, मुकेश प्रताप सिंह, नरेन्द्र राजभर, सतपाल साहनी, विशेषवर दास व भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.