पंचम दा के गानों पर झूमें शहरवासी

चंडीगढ़, 27 जून। स्वयं सेवी संस्था होप फॉर आल की तरफ से द लीजेंड पंचम दा की जयंती पर सोमवार को टैगोर थियेटर में आरडी बर्मन नाइट रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 2 दर्जन से ज्यादा कलाकारों ने पंचम दा के गानों को पेश किया। जिसे सुन कर शहरवासी झूम उठे। कार्यक्रम का आगाज संगीतज्ञ सौरीन एस. मेहता द्वारा किया जाएगा।
होप फॉर आल की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया है कि हिंदी गानों के बेताज बादशाह द लीजेंड पंचम दा की जयंती पर आरडी बर्मन नाइट कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें केक काट कर पंचम दा का जन्मदिन मनाया गया। इस दौरान पंचम दा के गानों पर परफॉर्मेंस पेश किया गया जो लोगों को खुब पसंद आया। कार्यक्रम होप फॉर ऑल के प्रेसिडेंट डॉ. आदित्य रत्न, समाजसेवी रचना राय व अन्य के सहयोग से किया जा रहा है।
कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी रचना राय ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के 75वीं वर्षगाठ पर अमृत महोत्सव के रूप में मनाए जाने को लेकर सरकार की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें अमृत महोत्सव कार्यक्रम के माध्यम से लोगों में नशा मुक्ती को लेकर जागरूकता फैलानी है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भी पंचम दा के गानों के माध्यम से नशे के प्रति लोगों को जागरूक करना है। रचना राय के कहा कि पंचम दा ने कई दसक पहले ही अपने गितों के माध्यम से समाज में फैल रहे नशे को लेकर गीत जारी कर दिया था। उनकी दूरगामी दृष्टि ने पहले ही जान लिया था की हमें नशें के प्रति जागरूक एवं सचेत रहना होगा तभी हम सामाज को नशा मुक्त बना सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.