विजीलैंस ब्यूरो द्वारा आईएएस अधिकारी संजय पोपली के घर से 12 किलो सोना, 3 किलो चाँदी, चार आईफोन बरामद

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा आईएएस अधिकारी संजय पोपली के घर से 12 किलो सोना, 3 किलो चाँदी, चार आईफोन बरामद
Spread the love

चंडीगढ़, 25 जून। भृष्टाचार के मामले में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी संजय पोपली की गिरफ़्तारी के चार दिन बाद विजीलैंस ब्यूरो ने आज सैक्टर 11, चंडीगढ़ में उसके घर के स्टोर रूम से 12 किलो सोना, 3 किलो चाँदी, चार एप्पल आईफोन, एक सैमसंग फोल्ड फ़ोन और दो सैमसंग समार्टवॉच बरामद की हैं। 12 किलोग्राम सोने में 9 सोने की ईंटें ( हरेक 1 किलोग्राम), 49 सोने के बिस्कुट और 12 सोने के सिक्के शामिल हैं, जबकि 3 किलो चाँदी में 3 चाँदी की ईंटें ( हरेक 1 किलोग्राम) और 18 चाँदी के सिक्के ( हरेक 10 ग्राम) शामिल हैं।
आईएएस अधिकारी संजय पोपली को नवांशहर में सीवरेज पाईप लाईन बिछाने के लिए टैंडरों को मंज़ूरी देने के लिए 7 लाख रुपए की रिश्वत के तौर पर 1 फीसदी कमीशन की माँग करने के दोष में 20 जून को गिरफ़्तार किया गया था। उसके साथी जिसकी पहचान सन्दीप वॉट्स के रूप में हुई है, को भी जालंधर से गिरफ़्तार किया गया था।
विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि संजय पोपली के बयानों के आधार पर विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने उसके घर पर छापेमारी की और घर के स्टोर रूम में छिपाकर रखा सोना, चाँदी और मोबाइल फ़ोन बरामद किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *