कोऑर्डिनेशन कमेटी ने प्रशासक के सलाहकार को लिखा पत्र, डेली वेज वर्करों के लिए छठे पे कमीशन की मांग की

Spread the love

चंडीगढ़, 24 जून। कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्पलॉइज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ ने चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल को पत्र लिख कर मांग की है कि छठे पे कमीशन के आधार पर चंडीगढ़ प्रशासन तथा नगर निगम में काम कर रहे सैकड़ों डेली वेज वर्करों का वेतन भी रैगुलर मुलाजिमों की तरह बड़ाया जाए और इस संबंध में जल्द निर्देश जारी किए जाए जैसे अतीत में होता रहा है।
कमेटी की कहना है कि डेली वेज वर्करों का वेतन बराबर काम के लिए बराबर वेतन के फार्मूले के अनुसार बेसिक पल्स डीए तथा अन्य एलाउंसस के आधार पर निश्चित किया जाता हैं तथा जब भी रैगुलर मुलाजिमों का वेतन तथा भत्ते बढ़ते है तो उसी हिसाब से डेली वेज वर्करों के वेतन मे भी वृद्धि होती है, इस संबंध में प्रशासन अलग निर्देश जारी करता है, प्रशासन ने रैगुलर मुलाजिमों की वेतन वृद्धि के नर्देश तो जारी कर दिए हैं किंतु डेली वेज वर्करों के वेतन वृद्धि के संबंध में निर्देश अभी तक जारी नहीं किया।
कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्पलॉइज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ के प्रधान सतिंदर सिंह तथा महासचिव राकेश कुमार ने प्रैस को जारी एक बयान में चंडीगढ़ प्रशासन से मांग की है कि डेली वेज वर्करों के वेतन वृद्धि के संबंध में जल्द निर्देश जारी किए जाए तथा 01.01.2016 से बनता एरियर भी दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *