गुरुग्राम के सेक्टर 10 में बनेगा जाट भवन

Spread the love

चंडीगढ़, 20 जून। गुरुग्राम में जाट भवन के निर्माण के लिए जगह उपलब्ध करवाने पर जाट समुदाय ने सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया और उन्हें पगड़ी पहनाकर उनका सम्मान किया। जाट कल्याण सभा को गुरुग्राम के सेक्टर 10 में जाट भवन बनाने के लिए लगभग 2000 वर्ग गज जमीन अलॉट की गई है, जिसका अलाटमेंट लैटर स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में सभा के प्रतिनिधियों को भेंट किया।
यह जमीन मिलने से गुरुग्राम में जाट भवन बनाने की जाट समुदाय की पुरानी मांग पूरी हुई है। इससे जाट समुदाय में खुशी का माहौल है ।
प्रतिनिधियों ने कहा कि जाट भवन के लिए जमीन उपलब्ध करवाने का मामला खटाई में पड़ गया था लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हस्तक्षेप करके दोबारा विज्ञापन निकलवाया जिसकी वजह से यह कार्य सिरे चढ़ पाया।
इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वे ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’ के सिद्धांत पर चल रहे हैं और प्रदेश की 36 बिरादरी को साथ लेकर हरियाणा को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि नि:स्वार्थ भाव से काम करने का परिणाम अच्छा ही निकलता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे चाहते हैं कि प्रदेशवासियों में सदभावना बनी रहे और अच्छे विचारों का प्रसार हो। कई बार समाज में काम बिगाड़ने वाले भी होेते हैं, इसलिए सोच समझ कर समाज को उन्नति की राह पर आगे बढाने की हमारी सोच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाएं भी अपने तरीके से समाज को सुविधाएं उपलब्ध करवाने का काम करती हैं। उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित करने आए जाट समाज के लोगों से कहा कि आप इस जमीन पर एक अच्छा भवन बनाए, ऐसा भवन जो ‘दादा बणावै और पोता बरतै‘।
जाट कल्याण सभा के प्रधान प्रीतम सिंह ने कहा कि जल्द ही नींव रखवाकर इस भवन का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा और यह भवन सभी 36 बिरादरी के लिए होगा।
मुख्यमंत्री का धन्यवाद करने आए जाट समुदाय के लोगों में जाट कल्याण सभा के प्रधान प्रीतम सिंह, महासचिव मनोज श्योराण, कार्यकारिणी सदस्य महेश दहिया, पूर्व प्रधान कपूर सिंह सहरावत, पूर्व प्रधान कंवल सिंह गाड़ौली, दिनेश कटारिया, मनोज कलकल, सेक्टर 46 के प्रधान विनोद दहिया, आर्य समाजी बलवान सिंह दहिया, सेक्टर 22-23 के प्रधान जयपाल धनखड़, राजबीर धनखड़, सतीश सांगवान, अनिल सांगवान, सतबीर लाकड़ा, कल्याण सिंह सधु, धर्मवीर राठी, भगवान कालीरमन सहित काफी संख्या में लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *