सिरसा में एनडीपीएस एक्ट के तहत 797 गिरफ्तार, 11 माह में करोड़ों रुपयों का मादक पदार्थ किया जब्त

Spread the love

चंडीगढ़, 17 जून। हरियाणा पुलिस द्वारा नशे के सौदागरों के खिलाफ लगातार की जा रही कार्रवाई के तहत सिरसा जिले में गत 11 माह के दौरान एनडीपीएस एक्ट के तहत 797 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके अंजाम तक पंहुचाया गया है।
हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान पुलिस ने पकडे़ गए आरोपियों के खिलाफ 473 मामले दर्ज कर उनके कब्जे से करोड़ों रुपये कीमत का भारी मात्रा में नशीला पदार्थ भी जब्त किया है।
बरामदगी का ब्योरा देते हुए उन्होंने बताया कि इस अवधि में  गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 5 किलो 568 ग्राम हेरोइन, 41 किलो 666 ग्राम अफीम, 3649 किलो से अधिक चूरापोस्त, 72 किलो से अधिक गांजा और प्रतिबंधित दवाओं की श्रेणी में आने वाली 57,619 नशीली गोलियां व कैप्सूल बरामद किए हैं।
हरियाणा को नशा मुक्त राज्य बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ राज्य भर में विशेषतौर पर अन्य राज्यों के साथ सीमा साझा करने वाले जिलों में दैनिक आधार पर कार्रवाई की जा रही है।
इस बीच, डीजीपी हरियाणा प्रशांत कुमार अग्रवाल ने मादक पदार्थ व नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक और उनकी पूरी टीम के प्रयासों की सराहना की। नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने के साथ-साथ पुलिस द्वारा नशे के खतरे के बारे में आम जनता को जागरूक करने के लिए भी कई कदम उठाए जा रहे हैं।
प्रवक्ता ने नागरिकों से आगे आकर मादक पदार्थों की बिक्री, खपत और उपयोग के बारे में जानकारी साझा करने का भी आग्रह किया ताकि पुलिस को समाज में नशे के खतरे को रोकने में मदद मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *