विश्व हिंदू परिषद के गौरक्षा विभाग की हुई महत्वपूर्ण बैठक

चंडीगढ़, 31 मार्च। विश्व हिंदू परिषद के गौरक्षा विभाग की बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक क्षेत्रीय संगठन मंत्री मुकेश विनायक की अध्यक्षता में हुई। विश्व हिंदू परिषद चंडीगढ़ के गौरक्षा के जितेन्द्र दलाल ने बताया की विहिप के पंजाब प्रान्त गौरक्षा विभाग की एक बैठक लुधियाना कार्यालय में बीते 27 मार्च को भी की गई। बैठक में क्षेत्रीय संगठन मंत्री मुकेश विनायक ने कहा की गौ माता को बचाना हैं तो उनके उत्पादों पंचगव्य और अन्य उत्पादों के साथ साथ पर्यावरण, जल संरक्षण, किचन गार्डनिंग यानी गमलों में घर के लिए ऑर्गनिक सब्जिया लगाने जैसे शिमला मिर्च, तोरी, घीया, टमाटर, धनिया, पुदिना इत्यादि आसानी से पैदा कर के रोजमराह की सब्जी की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं, और समृद्ध भारत, किसानो को गौकिरपा अमृतम को तैयार करवाने और उश्के उपयोग की जानकारिया सांझा की।
राष्ट्रीय गौशाल सम्पर्क प्रमुख दया शंकर पांडेय विहिप को समालखां में 20 एकड़ में बने अखिल भारतीय परिसद के ऑर्गनिक फार्म को देखने बारे व अन्य कृषि के तरीकों की जानकारी एकत्रित कर पुरे पंजाब में गौरक्षा विभाग के माध्यम से ही आगे बढ़ाया जाएगा यह बैठक में निर्णय लिया गया।
बैठक में विहिप संघठन मंत्री विजयपाल पंजाब प्रांत, नवनीत शर्मा प्रमुख गौरक्षा विभाग पंजाब, सह मंत्री विनय वशिस्ट, सतीश सिडा सयोंजक राष्ट्रीय गौरक्षा आंदोलन समिती, जतिंदर दलाल गौशाला स्मपर्क प्रमुख पंजाब प्रांत सहित करन जोशी सेक्ट्री व अन्य वरिष्ठ जुम्मेवार गौसेवक उपस्थित रहें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *