पंजाब पुलिस की तरफ से 4 पिस्तौलें, 6.5 लाख रुपए की ड्रग मनी, 103 ग्राम हेरोइन और तीन कारों समेत पांच व्यक्ति गिरफ्तार

पंजाब पुलिस की तरफ से 4 पिस्तौलें, 6.5 लाख रुपए की ड्रग मनी, 103 ग्राम हेरोइन और तीन कारों समेत पांच व्यक्ति गिरफ्तार
Spread the love

चंडीगढ़/जालंधर, 16 जून। पंजाब पुलिस ने वीरवार को नशों और हथियारों की तस्करी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश करते हुये टी-प्वाइंट लाडोवाली रोड जालंधर में विशेष पुलिस चैकिंग के दौरान पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इस रैकेट का पर्दाफाश जालंधर कमिश्नरेट पुलिस के एंटी नारकोटिक सैल की तरफ से किया गया है।
गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान सन्नी, स्माइल उर्फ शेरू, दिवांश उर्फ वंश, हैप्पी और लव कुमार, सभी निवासी जालंधर के तौर पर हुयी है। पुलिस ने उनके कब्जे से चार .32 बोर की पिस्तौलों समेत 6 मैगजीन और 32 जिंदा कारतूस, 6.5 लाख रुपए की ड्रग मनी, 103 ग्राम हेरोइन, तीन कारें- मारुति स्विफ्ट, हुंडई सैंट्रो और हौंडा अमेज़ और 550 ग्राम नशीला पाउडर भी बरामद किया है।
जि़क्रयोग्य है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध चौकसी तेज़ कर दी है और नशों के विरुद्ध जीरो सहनशीलता नीति अपनायी है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पुलिस कमिश्नर (सी.पी.) जालंधर गुरशरण सिंह संधू ने बताया की मुलजिम लव कुमार को छोड़ कर बाकी चारों मुलजिमों का पुराना अपराधिक रिकॉर्ड है जो शहर में कई हिंसक अपराधों के मामलों में वांछित थे और लम्बे समय से गिरफ्तारी से बच रहे थे।
उन्होंने कहा की सन्नी और शेरू हाल ही में एक स्थानीय फैक्टरी मालिक की कार पर हुयी गोलीबारी की घटना में भी शामिल पाये गए थे और वह कई मामलों में घोषित अपराधी भी थे। उन्होंने बताया की इन मुलजिमों से पूछताछ के बाद शहर के अलग-अलग थानों में दर्ज कई अपराधिक मामलों के सुलझने की उम्मीद है।
सीपी गुरशरण सिंह संधू ने बताया की जांच के दौरान यह बात भी सामने आई है कि यह गिरोह आने वाले दिनों में बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा था।
बताने योग्य है कि इस सम्बन्धी थाना नयी बरादरी जालंधर में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 21 और 22 और हथियार एक्ट की धारा 25-54-59 के अंतर्गत एफ.आई.आर. नंबर 68 तारीख 16.06.2022 दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *