एमसी रोड विंग के वर्करों ने फूंका प्रशासन का पुतला

एमसी रोड विंग के वर्करों ने फूंका प्रशासन का पुतला
Spread the love

चंडीगढ़, 13 जून। डेली वेज वर्करों को पक्का करवाने, 6 वे पे कमीशन का लाभ दिलवाने, 1.4.2022 से रिवाइज्ड डीसी रेट्स की नोटिफिकेशन करवाने के लिए, आउट सोर्सेड वर्करों के लिए सिक्योरड पॉलिसी बनवाने के लिए, समान काम के लिए समान वेतन लागू करवाने के लिए, आउट सोर्सेड वर्करों को पेंडिंग सैलरी दिलवाने के लिए तथा मेसनो / कारपेंटर को टेक्निकल स्केल दलवाने के लिए तथा अन्य मांगो को लेकर आज रोड विभाग के वर्करों ने कोऑर्डिनेशन कमेटी के बैनर तले मेहला भवन सेक्टर 38 के पास प्रदर्शन किया तथा चंडीगढ़ प्रशासन का पुतला फूंका। प्रदर्शन में इस बात की विरोध किया गया कि डिप्टी कमिश्नर से 27 मई को हुई मीटिंग की भावना के अनुसार डीसी रेट्स में वृद्धि नहीं की तथा कई कैटेगरीज की सैलरी फ्रीज कर दी गई है जो के आउट सोर्सेड वर्करों से धक्का है। मांग की गई कि डीसी रेट्स में रह रही विसंगति को दूर किया जाए।
कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्पलॉइज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ के बैनर तले यूटी प्रशासन तथा नगर निगम के मुलाजिम अपनी मांगो को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं, किंतु प्रशासन मुलाजिमों की प्रमुख मांगों पर संजीदगी से विचार नहीं कर रहा।
माननीय प्रशासक से मिलने का समय कई बार मांगा गया पर कोई समय नहीं मिला। एक तरफ मुलाजिमों के मसलों को हल नहीं किया जा रहा और दूसरी तरफ मांगो पर फैसले लेने में समर्थ  अधिकारी बात करने को तैयार नहीं है। जो मीटिंग निचले स्तर पर हो भी रही है उन मीटिंगों के फैसले लागू नहीं हो रहे। प्रशासन के सख्त नर्देशो के बावजूद ठेकेदार वर्करों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं किन्तु प्रशासन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा।
नेताओं ने माननीय प्रशासक से दखल देने का अनुरोध करते हुए कहा कि प्रशासन को यूटी एंप्लॉयस  की तर्क संगत मांगो को बिना देरी के लागू करना चाहिए,  उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा अगर प्रशाशन आउट सोर्स्ड वर्करों के लिए सिक्योर्ड पॉलिसी नही बनता, समान काम के लिए समान वेतन का फार्मूला लागू नहीं करता,डेली वेज वर्करों को खाली पोस्टों पर रेगुलर नहीं करता तथा उनको  6 वे पे कमीशन का लाभ नहीं देता,एमसी के आर आर मे अमेंडमेंट नही करता, गावो से नगर निगम में आए स्वीपरो  को बेसिक प्लस डीए नहीं देता तथा मांगो पर फैसला लेने में समर्थ अधिकारी  मीटिंग नहीं करते तो कोऑर्डिनेशन कमेटी  संघर्ष और तेज करने के लिए मजबूर होगी।
मुलाजिमों को संबोधन करते हुए कोऑर्डिनेशन कमेटी के प्रधान सतिंदर सिंह, महासचिव राकेश कुमार,  सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सुरेश कुमार,पेट्न श्याम लाल घावरी  ने कहा कि  अगर प्रशाशन मुलाजिमों की मांगो पर संजीदगी नहीं दिखता तो पुतला फूंक प्रदर्शन 20 जून तक जारी रहेगा ।
20 जून को गवर्नर हाउस के समाने पुतला फूंका जाएगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन के अधिकारियों पर होगी।
आज के प्रदर्शन को सतिंदर सिंह, राकेश कुमार, सुरेश कुमार, इलेक्ट्रिकल वर्कमेन यूनियन के प्रधान किशोरी लाल, एमसी रोड वर्कर्स यूनियन के प्रधान संतोष सिंह जनरल सेक्रेटरी रवी चंदर, मैकेनिकल वो वर्कर्स यूनियन के महासचिव राजन, तथा एमसी एलेक्ट्रिकल से दलजीत सिंह, फायर विभाग से मनदीप सिंह,  पब्लिक हेल्थ से रगबिर सिंह आदि ने संबोधन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *