चंडीगढ़ रिटायर्ड एंप्लॉयज मंच की एडहॉक कमेटी की हुई मीटिंग, रिटायर्ड मुलाजीम भी 20 जून के पुतला फूंक प्रदर्शन में होंगे शामिल

चंडीगढ़ रिटायर्ड एंप्लॉयज मंच की एडहॉक कमेटी की हुई मीटिंग, रिटायर्ड मुलाजीम भी 20 जून के पुतला फूंक प्रदर्शन में होंगे शामिल
Spread the love

चंडीगढ़, 11 जून। चंडीगढ़ रिटायर्ड एंप्लॉयज मंच की एडहॉक कमेटी की मीटिंग मंच के कन्वीनर रामफल की अध्यक्षता में सेक्टर 25 में हुई। मीटिंग के शुरू में रिटायर्ड साथी भगवान सिंह नेगी जिनकी कुछ दिन पहले मृत्यु हो गई थी को दो मिनट के लिए मून रख कर श्रद्धाजली दी गई।
मीटिंग में यह फैसला भी किया गया कि कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्प्लॉयज एंड वर्कर्स के बैनर तले हो रहे पुतला फूंक प्रदर्शन मे रिटायर्ड मुलाजिम भी हिसा लेगे।
मीटिंग में रिटायर्ड मुलाजिमों की मांगो पर विचार करते हुए प्रशासन से मांग की गई के रिटायर्ड मुलाजिमों को 6 वे पे कमीशन तथा बड़े हुए मंहगाई भत्ते का लाभ जल्द दिया जाए। नगर निगम से रिटायर्ड हुए सेकड़े मुलाजिमों के पेंशन केस नगर निगम, सीपी 2, सीपी 3 तथा पब्लिक हेल्थ डिविजनो में पेंडिंग पड़े पड़े हैं। मीटिंग मे मांग की गई के इन लंबित पड़े पेंशन केसों का बिना देरी निपटारा किया जाए। यह मांग भी की गई कि रिटायर्ड मुलाजिमों के मैडिकल बिल्लो को पहल के आधार पर क्लीयर किया जाए तथा रिटायर्ड मुलाजिमों के पहचान पत्र जल्द बनाए जाए।
चंडीगढ़ प्रशासन से यह मांग भी की गई कि रिटायर्ड मुलाजिमों की तकलीफों की सुनवाई के लिए इक अलग सैल का गठन किया जाए ता जो रिटायर्ड मुलाजिमों को पूरा सम्मान मिल सके तथा दफ्तरों में उनकी हो रही खजल खुवरी को रोका जा सके।
मीटिंग में यह फैसला भी लिया गया कि सीपी 2 मे पैंडिंग पड़े पैंशन केसों के संबंध मे आगामी मंगलवार को कार्यकारी आबियंता को मिला जाएगा।
मीटिंग मे कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्पलॉइज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ के महासचिव राकेश कुमार, रामफल, दयाराम, ईआर वीपी मुंडे, ईआर रिखी राम, ईआर तिलक राज, जय परकश, अवतार सिंह गुरदेव सिंह सिंह, अमर चंद, कमलजीत आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *