महिला सुंदर काण्ड सभा ने धूमधाम के साथ मनाई श्री हनुमान जयंती

चंडीगढ़ 16 अप्रैल। सेक्टर 40 बी में श्री हनुमंत धाम में महिला सुंदर काण्ड सभा द्वारा सभा की प्रधान नीना तिवाड़ी के नेतृत्व में हनुमान जयंती बहुत ही श्रद्धा एवं उत्साह के साथ मनाया। इस अवसर पर ट्राईसिटी से सैकड़ों श्रद्धालु हनुमान जी के दर्शन करने यहां पर पहुंचे।
हनुमान जयंती के उपलक्ष्य पर मंदिर में सर्वप्रथम भव्य हवन व ध्वजारोहण किया गया तद्पश्चात् सामूहिक श्री सुंदरकाण्ड पाठ श्रद्धा भाव से किया गया।
इस अवसर पर सभा की प्रधान नीना तिवाड़ी ने सभा के सदस्यों ने श्रद्धालुओं सहित 251 दीपों से श्री हनुमान जी की महाआरती की।जिसके उपरांत श्री हनुमान जी को 51 किलो के नवरत्न केक के साथ 156 व्यंजनों(मिठाई) का भोग लगाया तथा सभी को हनुमान जयंती पर बधाई दी।
महाआरती के पश्चात सभा ने मंदिर में आए श्रद्धालुओं को अयोध्या धाम हनुमानगढ़ी से लाया गया विशेष प्रसाद वितरित किया।
इस अवसर पर महिला सुंदर काण्ड सभा की प्रधान नीना तिवाड़ी ने बताया कि हनुमान जी के गुणगान करने से आने वाले सभी संकट दूर हो जाते हैं और मनुष्य में हनुमानजी की कृपा सदा बनी रहती है। उन्होंने बताया कि यहाँ सिद्ध पीठ हनुमान जी का पंचमुखी व दक्षिणमुखी स्वरूप साक्षात विराजमान है जहां पर अनेक भक्तों के कार्य सिद्ध हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि हनुमान जी चिरंनजीव, रूद्रावतार है जिनके सिमरन मात्र से दुखों का नाश होता है।
इस अवसर पर रंजू ग्रोवर, प्रेम लत्ता, पाल शर्मा, सुदर्शन शर्मा, गायत्री शर्मा, शृंगारणी देवी तथा दूर दराज़ के श्रेत्रो से आये भक्त भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.