सोशल वेलफेयर समिति ने इंदिरा होलीडे होम में एक और सीनियर सिटीजन होम बनाने की करी सिफारिश

चंडीगढ़, 20 मार्च (मनोज शर्मा)। चंडीगढ़ के प्रशासक की सोशल वेलफेयर कमेटी ने चंडीगढ़ प्रशासन से सिफारिश की है कि वह इंदिरा होलीडे होम, सैक्टर 24 में एक और सीनियर सिटीजन होम बनाने पर गंभीरता से विचार करे। यहां यह उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से पहले ही सैक्टर 15 और सैक्टर 43 में दो सीनियर सिटीजन होम चलाये जा रहे हैं।
सोशल वेलफेयर कमेटी ने समिति के अध्यक्ष पूर्व सांसद सत्य पाल जैन के नेतृत्व में गत दिवस इंदिरा होलीडे होम का दौरा किया तथा वहां की परिस्थितियों का निरीक्षण किया। समिति के सदस्य लगभग एक घंटा इंदिरा होलीडे होम में रहे।
इस समिति में डायरेक्टर नवजौर कौर, देवेश मोदगिल, अनामिका वालिया, रमा मथारू, डॉ. शीनु अग्रवाल, रेणु रिषी गौतम, पूनम जमवाल, डॉ. रमनीक शर्मा तथा सिद्धांत मोदगिल शामिल थे।
जैन ने बताया कि समिति ने प्रशासक को भेजी अपनी रिपोर्ट में कहा कि इंदिरा होलीडे होम में कुल छोटे बड़े 14 कमरे उपलब्ध हैं जिनमें लगभग 100 वरिष्ठ नागरिक रह सकते हैं। समिति ने कहा कि शहर में सीनियर सिटीजन की बढ़ती मांग को देखते हुये इंदिरा होलीडे होम में लगभग 100 वरिष्ठ नागरिकों के रहने की व्यवस्था की जा सकती है। अभी हाल ही में सैक्टर 15 से 6 सीनियर सिटीजन को इस होम में शिफ्ट भी किया गया है।
जैन ने कहा कि इस समय इंदिरा होलीडे होम में सारे कमरे ग्राउंड फ्लोर पर बने हुये है तथा समिति का मत है कि प्रशासन इसमें यदि एक और फ्लोर बनाने के प्रस्ताव पर विचार करता है तो उतनी ही जगह में लगभग 100 ओर वरिष्ठ नागरिकों को भी स्थान दिया जा सकता है।
समिति के सदस्यों ने इंदिरा होलीडे होम के कर्मचारियों के साथ इन सभी विषयों पर चर्चा की तथा समिति ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि सोसाइटी, कई अन्य सोसाइटियों की तरह घाटे में न चलकर, चाहे थोड़ा ही हो, परन्तु लाभ ही कमा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.