अकालियों ने सिर्फ वादे किये, हमने निभाएः राणा सोढी

चंडीगढ़, 17 मार्च । पिछली अकाली-भाजपा सरकार के सरकारी नौकरी के झूठे वादे की आस में बैठे गौरवमयी उपलब्धियों वाले 26 खिलाड़ियों को आज खेल, युवक सेवाएं और एन.आर.आई. मामलों बारे मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने पंजाब भवन में नियुक्ति पत्र सौंपे। इन खिलाड़ियों को पंजाब पुलिस में नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र देते हुए राणा सोढी ने कहा कि पिछली अकाली-भाजपा सरकार द्वारा किए गए वादे को हमने अमली-जामा पहनाया है और मुझे इस बात की खुशी है कि हमने नौकरी देने का यह वादा पूरा किया है।
इन कुल 79 खिलाड़ियों में से आज पहले चरण के अंतर्गत 3 सब-इंस्पेक्टरों और 23 कांस्टेबलों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं, जिनमें से ज्यादातर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न खेलों में स्वर्ण पदक विजेता हैं। राणा सोढी ने गहरे दुख के साथ कहा कि अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर बेमिसाल उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ियों को पिछली सरकार ने बनते सरकारी नौकरी के अधिकार से वंचित रखा था। अब हमारी सरकार ने इस मामले की गंभीरता के साथ पैरवी की और खेल विभाग के लंबे उद्यम के बाद इन खिलाड़ियों की रोजी-रोटी का मसला सही मायनों में हल हुआ है। उन्होंने कहा ‘‘जब मैं इन खिलाड़ियों की नियुक्ति सम्बन्धी फाइल मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के समक्ष पेश किया तो उन्होंने तत्काल इसको स्वीकृति दे दी।’’ उन्होंने आगे कहा कि इतना जरूर है कि चिकित्सा पक्ष से कुछ कमीयां, अधिक आयु और दस्तावेजी कमीयों के कारण नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने में कुछ देरी जरूर हुई हैै।
नवनियुक्त खिलाड़ियों की माँगों पर खेल मंत्री ने स्पष्ट करते हुए कहा कि उनकी जायज माँगों को हर पक्ष से विचारा जायेगा। उन्होंने प्रमुख सचिव अनुराग वर्मा और डायरैक्टर डी.पी.एस. खरबन्दा को इस सम्बन्ध में जल्द से जल्द अपेक्षित कार्यवाही करने के लिए हिदायत की।
विभिन्न खेलों से सम्बन्धित कुल 26 उत्कृष्ट खिलाड़ियों में से, जिनको नियुक्ति पत्र दिए गए हैं, उनमें तीन सब-इंस्पेक्टर सरप्रीत सिंह (साईकलिंग), गुरिन्दर सिंह (वॉलीबॉल) और जगदीप कुमार (बॉक्सिंग) शामिल हैं, जबकि 23 उम्मीदवारों गगनदीप सिंह (कबड्डी), गुरबाज सिंह (साईकलिंग), रेखा रानी (साईकलिंग), पुशपिन्दर कौर (साईकलिंग), जसवीर कौर (वेट लिफ्टिंग), नीलम रानी (तलवारबाजी), गगनदीप कौर (हैंडबॉल), रमनजोत कौर (हैंडबाॅल), हरविन्दर कौर (हैंडबाॅल), रविन्दरजीत कौर (कैनोइंग), गुरमीत कौर (तलवारबाजी), मनदीप कौर (हैंडबाॅल), रुपिन्दरजीत कौर (हैंडबाॅल), जसपिन्दर कौर (कबड्डी सर्कल स्टाइल), अंजू शर्मा (कबड्डी), जतिन्दर सिंह (बाॅक्सिंग), हरप्रीत कौर (एथलैटिक्स), पलक (बास्केटबाॅल), सन्दीप कौर (कबड्डी), प्रीति (कुश्ती), सरबजीत (फुटबाॅल), अजय कुमार (ताईकवांडो) और सिमरजीत कौर (कबड्डी) की कांस्टेबल के तौर पर नियुक्ति हुई है।
इस संक्षिप्त समारोह के दौरान एन.आर.आई. मामलों के ए.डी.जी.पी. ए.एस. राय, खेल सचिव (पुलिस) पद्म श्री बहादुर सिंह और खेल कौंसिल के संयुक्त सचिव करतार सिंह भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *