ब्लू स्टार ने बाजार में स्पिलिट एसी की नई सस्ती रेंज उतारी

चंडीगढ़, 17 मार्च । ब्लू स्टार, एयर कंडीनिंग ब्रांड और अपने प्रीमियम उत्पादों के लिए प्रसिद्ध कम्पनी ने बुधवार को ’’मास प्रीमियम’ स्पिलिट एयर कंडीशनर्स की अपनी नई रेंज का शुभारंभ किया।
ब्लू स्टार के एयर कंडीशनर्स अपनी बेहतरीन कूलिंग क्षमता के साथ अपनी गुणवत्ता, विश्वसनीयता एवं मजबूती के लिए जाने जाते हैं इस रणनीतिक पहल के साथ ब्लू स्टार ने सस्ती कीमत पर स्पिलिट एसी की इस सीरीज का शुभारंभ किया है जो कि सभी उत्पादों में उच्च गुणवत्ता, विश्वसनीयता एवं मजबूती के लिए ब्लू स्टार की प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं। नई रेंज में 3-स्टार, 4-स्टार एवं 5-स्टार इन्वर्टर स्पिलिट एयर कंडीशनर्स शामिल हैं जो कि 0.80टीआर 3-स्टार इन्वर्टर स्पिलिट एसी के लिए रु. 25,990/- की प्रारंभिक आकर्षक कीमत पर उपलब्ध हैं। एसी 0.80 टीआर से 2 टीआर तक विभिन्न कूलिंग क्षमता में उपलब्ध हैं।
इस रेंज में विभिन्न ग्राहक हितैषी विशेषताएं और विनिर्देशन जैसे बिजली की बचत के लिए ईको-मोड, लम्बी उपयोग अवधि के लिए आईडीयू एवं ओडीयू दोनों हेतु ‘ब्लू फि न’ कोटिंग, ‘कम्फ र्ट स्लिप’ फ क्शन शामिल हैं जो बिजली की बचत के साथ ही रात में एसी के तापमान को स्वत: ही एडजस्ट करते हैं और इसमें एसी को खराबी से बचाने के लिए ’सेल्फ डायग्नोसिस’ तकनीक भी है। इसके अलावा, इन एसी में अतिरिक्त सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पीसीबी हेतु धातु एन्क्लोजर भी हैं। ब्लू स्टार इन्वर्टर एसी की एक और महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि इसमें विभिन्न वोल्टेंज रेंज परिचालन हैं जो बाहर से वोल्टेज स्टेबलाइजर लगाने की जरूरत को समाप्त करता है। यह न केवल स्टेबलाइजर की कीमत को बचाता है बल्कि एसी के पास माउंट करने की जरूरत को भी समाप्त करता है।
एक प्रतीकात्मक एयर कंडीशन 35 डिग्री सेल्सियस की अपने रेटेड क्षमता देता है जो कि एक रेटेड कंडीशन है तथा उच्च परिवेशीय तापमान से कम है जबकि ब्लू स्टार ऐसी एसी प्रदान करता है जो 35 डिग्री सेल्सियस पर भी 100 प्रतिषत कूलिंग देता है जिससे भीषण गर्मी में भी तेज एवं अधिक प्रभावी कूलिंग मिलती है।
ब्लू स्टार लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, बी त्यागराजन ने कहा, ‘हमने व्यापक बाजार की पूर्ति करने और अपनी बाजार पहुंच का विस्तार करने के लिए स्प्लिट एसी की अपनी नई रेंज की शुरुआत के साथ, स्वयं को रणनीतिक रूप से खुद को ‘मैस्टिज‘ ब्रांड के रूप में पुन:स्थापित किया है। ब्लू स्टार की ‘प्रीमियम बिल्ड क्वालिटी’ को कायम रखते हुए ‘वहनीयता‘ ऐसा मापदंड है जिस पर हमने इस सीजन की शुरुआत के लिए फोकस किया है। यह कदम भौगोलिक और जनसांख्यिकी आधार पर सामूहिक अपील के माध्यम से लक्ष्य में परिवर्तन और प्रगति को गति देने के पिछले साल के हमारे लक्ष्य के बेहद अनुकूल है।’ उन्होंने बताया कि ब्लू स्टार ने भविष्य के लिए तैयार 3-स्टार इन्वर्टर स्प्लिट एसी की एक श्रृंखला भी शुरू की है जो 2022 की 3-स्टार बीईई रेटिंग के अनुसार होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *