WICCI पंजाब रूरल टूरिज्म काउंसिल ने लॉन्च किया “रूबरू-डॉटर्स ऑफ द सॉयल” ए सीरीज़ ऑफ़ वूमेन इन्फ्लुएंसर

चंडीगढ़, 10 मार्च। वीमेन इंडियाज चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (WICCI) पंजाब रूरल टूरिज्म काउंसिल ने ग्रामीण पर्यटन में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ावा देने और आहार क्रांति मिशन के तहत बाजरा के बारे में जागरूकता के अवसर पर महिलाओं को प्रभावित करने वालों पर एक श्रृंखला “रूबरू-डॉटर्स ऑफ द सॉयल” शुरू की है।
जारी एक बयान में बताया WICCI पंजाब ग्रामीण पर्यटन परिषद की राज्य अध्यक्ष सुश्री राजश्री भार्गव ने कहा कि श्रृंखला का उद्देश्य महिलाओं की भूमिका की सराहना करना और महिलाओं को पर्यटन के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए सशक्त और प्रेरित करना है। परिषद ने पहल और अवसरों के लिए WICCI के संस्थापक डॉ. हरबीन अरोड़ा और समर्थन के लिए सुश्री सहाना अहमद, राष्ट्रीय अध्यक्ष की सराहना की है। वैशाखी त्योहार के अवसर पर श्रृंखला की निरंतरता में महिला पाक पेशेवर को बढ़ावा देना जो स्वस्थ खाने की आदत और जीवन शैली के लिए स्थानीय, पारंपरिक खाना पकाने और बाजरा आधारित भोजन को बढ़ावा दे रही हैं।
उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस श्रृंखला का उद्देश्य उन महिलाओं को प्रदर्शित करना है जो विरासत को संरक्षित करने, संस्कृति और कला, पर्यावरण, स्वस्थ जीवन शैली, समाज की बेहतरी और पंजाब के ग्रामीण समुदाय में महिलाओं के उत्थान के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रही हैं। परिषद ने स्वस्थ खाने की आदत और जीवन शैली के लिए पारंपरिक खाना पकाने और बाजरा आधारित भोजन को बढ़ावा देने के लिए “आहार क्रांति” पहल के लिए निवेदिता चैरिटेबल ट्रस्ट, चंडीगढ़ के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
4 से 8 मार्च, 2022 तक की पहली श्रृंखला में, सुश्री ओपिंदर सेखों, अनुभवी एथलीट और पंजाब की कहानियों की ब्लॉगर, सुश्री मीनाक्षी, अध्यक्ष, मिशन 3 डी पर निवेदिता ट्रस्ट और बाजरा को बढ़ावा देने वाली आहार क्रांति, सुश्री अनुष्का नेयोल, कृषि-उद्यमी और संस्थापक शामिल हैं। थ्री वन फार्म, डीटी। मिशन आहार की संस्थापक प्रीति राठी, जो महिलाओं को संतुलित आहार लेने और स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करती हैं और किरण सिंह, प्रिया सिंह और टीम बलवार और कोकून फाउंडेशन की स्नगीता सेन टीम बलवार पंजाब के संगरूर गांव में शिल्प को पुनर्जीवित कर रही है और महिलाओं को सशक्त बना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.