गुरूग्राम में श्री शीतला माता देवी मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के निर्माण को लेकर सीएम ने की बैठक. पीपीपी मॉडल पर तैयार होगा कॉलेज व अस्पताल

Spread the love

चंडीगढ़, 20 फरवरी- गुरूग्राम जिला का श्री शीतला माता देवी मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पब्लिक प्राईवेट पार्टनर्शिप के नए मॉडल पर बनाया जाएगा जिसमें गुरूग्राम वासियों को कम खर्च पर गुणवत्ता की हैल्थकेयर सुविधा उपलब्ध होंगी।
इस मैडिकल कॉलेज व अस्पताल के स्वरूप को लेकर रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि गुरूग्राम जिला का यह मैडिकल कॉलेज व अस्पताल एक ऐसे अनूठे मॉडल पर तैयार किया जाएगा। जिसमें यहां के लोगों को ‘लो कोस्ट अफोर्डेबल सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल’ की सुविधा मिलेगी। इस मैडिकल कॉलेज व अस्पताल का निर्माण सैक्टर 102 में किया जा रहा है। इसमें सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल की सभी आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में सितंबर 2023 से चरणबद्ध तरीके से पहले चरण की ओपीडी सुविधाएं शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सुधीर राजपाल ने इस मैडिकल कॉलेज और अस्पताल के बारे में पै्रजेन्टेशन देते हुए बताया कि अस्पताल 650 बैड का होगा। इसके अलावा, 30 बैड इमरजेंसी, 40 बैड आईसीयु और 50 बैड ट्रोमा सैंटर में भी होंगे। अस्पताल में फॉर्मेसी की व्यवस्था के अलावा इसका भवन ग्रीन बिल्डिंग सिद्धांतो के अनुसार बनाया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री डी एस ढेसी, प्रधान सचिव वी उमाशंकर, मुख्यमंत्री के पब्लिक सेफटी एडवाइजर अनिल राव, जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल, बैठक में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *