मुख्य सचिव संजीव कौशल ने पंचकूला के अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा

Spread the love

चंडीगढ़, 16 फरवरी। हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने आज पंचकूला के सेक्टर-3 स्थित पेट एनिमल मेडिकल सेंटर का दौरा कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जानवरों में बढ़ रही बीमारियों को देखते हुए इस सेंटर में ब्लड ट्रांसफ्यूजन की सुविधा तथा ब्लड बैंक स्थापित करने की संभावनाएं तलाशी जाएं।
संजीव कौशल ने कहा कि यह सेंटर सरकारी क्षेत्र का एकलौता सेंटर है, इसलिए इसे सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाया जाना चाहिये। उन्होंने अस्पताल में मौजूद सुविधाओं का जायजा लिया और जो भी सुविधाएं पेट एनिमल मेडिकल सेंटर के सशक्तिकरण के लिए आवश्यक हैं उन्हें शीघ्र अति शीघ्र पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके अलावा, स्वास्थ्य सुविधाओं और नवीनतम तकनीकों से सुसज्जित मशीनें व उपकरण में वृद्धि करने हेतु लंबित पड़े प्रशासनिक कार्यों को भी जल्द से जल्द अमल में लाने के निर्देश दिए। उन्होंने पेट एनिमल मेडिकल सेंटर का निरीक्षण कर विस्तार से कार्यप्रणाली की जानकारी ली।
उन्होंने पेट एनिमल मेडिकल सेंटर में ओपीडी की संख्या अधिक होने के कारण तुरंत प्रभाव से दो विशेषज्ञ पशु चिकित्सकों की अतिरिक्त ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त अन्य सुविधाएं जैसे अल्ट्रासाउंड (डेप्लिर), सोलर प्लांट, लिफ्ट आदि भी शीघ्र अति शीघ्र व्यवस्था करवाने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर आयुक्त एवं सचिव, पशुपालन एवं डेयरी  विभाग श्री पंकज अग्रवाल, पशुपालन एवं डेयरी विभाग के महानिदेशक डॉ बिरेन्द्र सिंह लौरा, डॉ अनिल बनवाला, प्रभारी, पेट एनिमल मेडिकल सेंटर एवं डॉ एम. आर. सिंगला, मेंबर कार्यकारी परिषद पेट एनिमल हेल्थ सोसाइटी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *