उत्तराखंड में भाजपा भारी बहुमत से फिर सत्ता में आएगी: मनोहर लाल

Spread the love

चंडीगढ़, 1 फरवरी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा भारी बहुमत से फिर सत्ता में आएगी और इस प्रदेश का विकास निरंतर आगे बढ़ता रहेगा। अगर हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र के लोग भी विकास में भागीदारी चाहते हैं तो भाजपा के उम्मीदवार को रिकॉर्ड मतों से जिताएं।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज उत्तराखंड राज्य के नैनीताल जिला में हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्री जोगेंद्र सिंह रौतेला के समर्थन में वर्चुअली जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में इस प्रदेश में विकास के अनेक कार्य हो रहे हैं। पिछले पांच सालों में डबल इंजन की सरकार में जनहित के अनेक कार्य हुए हैं। सडक़ कनेक्टिविटी, रेलवे कनेक्टिविटी एवं हवाई कनेक्टिविटी में तेजी से विस्तार हुआ है। राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं समेत अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं। पिछले पांच वर्षों में केन्द्र सरकार से राज्य के लिए एक लाख करोड़ रूपये से अधिक परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं। राज्य सरकार अन्त्योदय के सिद्धान्त पर कार्य कर रही है। समाज के अन्तिम पंक्ति पर खड़े लोगों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं चलाई जा रही हैं। राज्य में सीमित संसाधन होने के बावजूद भी कोरोना काल में लोगों की परेशानियों को देखते हुए हर क्षेत्र में लोगों को राहत देने का भाजपा सरकार द्वारा कार्य किया गया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में केदारनाथ का पुनर्निर्माण किया गया है। बदरीनाथ में भी 250 करोड़ रूपये की योजनाएं स्वीकृत की गई हैं। भारतमाला श्रृंखला के अन्तर्गत भी अनेक सडक़ों पर कार्य चल रहा है।
उन्होंने कहा कि देश हर तरफ से सुरक्षित है, चाहे वह आर्थिक व्यवस्था हो या सीमाओं की सुरक्षा। राम मंदिर दुनिया का सबसे बड़ा पवित्र स्थल बनने जा रहा है। यह सब पीएम श्री नरेंद्र मोदी की वजह से संभव हो पाया है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही पहाड़ी इलाकों की गरीब महिलाओं और हमारी बहनों को उज्जवला योजना का लाभ मिलना संभव हो पाया है। भाजपा सरकार उत्तराखंड के सभी क्षेत्रों में विकास कार्य कर रही है।
मनोहर लाल ने उत्तराखंड कांग्रेस में अंदरूनी कलह पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग इस पार्टी की गुटबाजी देख सकते हैं। कोई नहीं जानता कि इस पार्टी के कितने गुट हैं या कोई क्या कर रहा है। कांग्रेस एक डूबता जहाज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *