एससी विद्यार्थियों के लिए एससी वजीफा स्कीम फिर से शुरू होगी: गढ़ी

Spread the love

फगवाड़ा, 23 जनवरी। अकाली दल बादल व बहुजन समाज पार्टी गठबंधन की विशेष बैठक वार्ड नंबर 11 में शिअद के सरपरस्त भगत सिंह भूंगरनी व प्रदेश ज्वाइंट सचिव अवतार सिंह भूंगरनी के आवास पर हुई। बैठक के दौरान पंजाब बसपा प्रधान व फगवाड़ा से गठबंधन के उम्मीदवार जसवीर सिंह गढ़ी व एसजीपीसी सदस्य सरवण सिंह कुलार विशेष मौजूद रहे।
बैठक के दौरान फगवाड़ा में अकाली-बसपा गठबंधन की चुनाव मुहिम के बारे में विस्तार से चर्चा की गई और चुनाव आयोग की ओर से कोरोना महामारी को लेकर लगाई गई नई पाबंदियों के अनुसार चुनाव प्रचार में तेजी लाने पर रणनीति बनाई गई। बैठक के दौरान जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि इस बार के फगवाड़ा विधानसभा के चुनाव अलग होने वाले है। उन्होंने कहा कि अब की बार फगवाड़ा वासी अकाली-बसपा गठबंधन के साथ विश्वास दिखाएंगे यह सीट उनकी झोली में डालेंगे। उन्होंने विश्वास जताया कि पंजाब में अकाली-बसपा की ही सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार बनने पर पूर्व की अकाली सरकार की ओर से चलाई गई जनकल्याणकारी योजनाओं को जिसे मौजूदा कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया है, उन्हें दोबारा शुरू किया जाएगा। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि नीले कार्ड धारकों के घरों की मुखी महिलाओं को 2 हजार रुपए महीना पेंशन, खेती बाड़ी करने वालों को डीजल रेट में 10 रुपए प्रति लीटर में कटौती, इंडस्ट्री के लिए 5 रुपए प्रति यूनिट, विद्यार्थियों के लिए 10 लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त लोन की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि एससी विद्यार्थियों के लिए एससी वजीफा स्कीम फिर से शुरु की जाएगी। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि फगवाड़ा में 500 बेड का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल भी फगवाड़ा में बनाया जाएगा। इसके अलावा फगवाड़ा में इंडस्ट्री मालिकों की सुविधा के लिए फोकल प्वाइंट भी बनाया जाएगा। इस मौके सतनाम सिंह अर्शी, अमरीक सिंह बोला, जसविंदर सिंह सैणी, कुलदीप सिंह, सुखराज सिंह, सतनाम सिंह, प्रभजोत सिंह, करनैल मलकीत सिंह, गुरजीत सिंह विर्दी, गुरिंदर सिंह बिलखू व  अमरजीत सिंह सैणी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *