केंद्रीय विद्यालय सीआरपीएफ खेवड़ा ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

सोनीपत, 8 मार्च । कोरोना महामारी के दौरान संघर्षरत रहते हुए समाज को नई दिशा और ऊर्जा प्रदान करने वाली मातृ शक्ति को सम्मानित करने के लिए केंद्रीय विद्यालय सीआरपीएफ खेवड़ा में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। इस दौरान छात्रों, अभिभावकों और कर्मचारियों के लिए कई गतिविधियाँ आयोजित की गईं।
कक्षा 6 के छात्रों ने निबंध लेखन में भाग लिया। स्थानीय महिलाओं के समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान पर प्रकाश डालते हुए छात्रों ने निबंध लिखे I इस अवसर पर वरिष्ठ शिक्षक संदीप कुमार द्वारा छात्रों को स्लोगन लिखने के लिए प्रेरित किया गया I इस दौरान शिक्षक संदीप कुमार और रीना यादव ने एक संगोष्ठी आयोजित की जिसका विषय ‘नेतृत्व में महिला: एक कोविड-19 दुनिया में समान भविष्य को प्राप्त करना’ रहा I श्रीमती रीना यादव द्वारा छात्रों तथा कर्मचारियों को नारी शक्ति को सम्मान देने की शपथ दिलाई गई I
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर बॉलीवुड सिंगर पदमजीत सेहरावत द्वारा गाया गीत प्रस्तुत किया गया I
विद्यालय प्राचार्य, अमन गुप्ता ने कोरोना महामारी के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिए विद्यालय के महिला कर्मचारियों को सम्मानित किया। प्राचार्य अमन गुप्ता ने आशा जताई कि विद्यालय की भावी पीढ़ी समाज में स्त्री को समान अधिकार और सम्मान दिलाने के लिए प्रयासरत रहेगी I वरिष्ठ शिक्षक व मनोदर्पण परामर्शदाता श्री राजेश वशिष्ठ द्वारा छात्रों को पुरस्कार व स्मृति चिन्ह भेंट किये गए। छात्रा नियति, सिमोन, खुशी, सिया और कीर्ति ने अपने अपने वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया I इस अवसर पर श्री विनोद कुमार, श्री सुमित शर्मा और श्री प्रवीण जायसवाल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *