डीजीपी मनोज यादव ने कोविड-19 वैक्सीन टीके की दूसरी खुराक ली

चंडीगढ़, 8 मार्च । पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा, मनोज यादव ने आज कोविड-19 वैक्सीन के टीके की दूसरी खुराक ली। उन्हें पुलिस मुख्यालय में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा वैक्सीन दी गई। हरियाणा पुलिस के फ्रंटलाइन वर्करस के लिए 4 फरवरी 2021 को शुरू हुए टीकाकरण अभियान में पहल करते हुए डीजीपी ने पहला टीका लगवाया था।
आज डीजीपी जेल के. सेल्वराज, एडीजीपी प्रशासन और आईटी ए.एस. चावला, आईजीपी सीएमएफएस राजिंदर कुमार, एआईजी प्रोविजनिंग सुरिंदर पाल सिंह, हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के चीफ इंजीनियर श्री संजय महाजन सहित अन्य पुलिस अधिकारियों और जवानों को भी वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई है।
इस अवसर पर बोलते हुए यादव ने कहा कि यह टीका सुरक्षित है और इसे लगवाने में किसी भी प्रकार का संकोच या भय नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर ध्यान दिए बिना टीकाकरण के लिए नागरिक आगे आएं।
यादव ने कोरोनो वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए अग्रिम पंक्ति में काम कर रहे वर्करस के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि भले ही टीकाकरण अभियान चल रहा है, फिर भी सावधानी अति आवश्यक है। पुलिस द्वारा नागरिकों को संक्रमण के खतरे के बारे में जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहनना चाहिए और कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सबंधित विभागों द्वारा निर्धारित सभी मानदंडों की अनुपालना करनी चाहिए।
उल्लेखनीय है कि हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेश में नागरिकों को फेस मास्क पहनने के बारे शिक्षित एवं जागरूक करने के लिए दो सप्ताह का एक और विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *